राष्ट्रीय

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने जारी की नई एडवायजरी, आज ही खारकीव छोड़ दें भारतीय, इन बस्तियों की तरफ जाएं

सुजीत गुप्ता
2 March 2022 12:23 PM GMT
यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने जारी की नई एडवायजरी, आज ही खारकीव छोड़ दें भारतीय, इन बस्तियों की तरफ जाएं
x

यूक्रेन और रूस के बीच वार्ता का दूसरा दौर आज शाम को होगा। रूस की सरकारी समाचार एजेंसी तास ने क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव के हवाले से इसकी जानकारी देते हुए कहा कि यूक्रेनी पक्ष इसके लिए सहमत हो गया है। हालांकि, पेस्कोव ने बैठक की जगह के बारे में जानकारी नहीं दी है।

भारतीय दूतावास ने बुधवार को एक नई एडवाइजरी जारी करते हुए यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव में रह रहे भारतीयों को तुरंत शहर छोड़ने को कहा है। खार्किव में सभी भारतीय नागरिकों को अर्जेंट एडवाइजरी जारी करते हुए कहा गया है कि उनकी सुरक्षा और सलामती के लिए उन्हें तुरंत खारकीव छोड़ना होगा।

यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने खारकीव में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए तत्काल एडवायजरी जारी की है। इसमें खारकीव से तुरंत निकलने के लिए और पेसोचिन, बेज्ल्युदोवका और बाबये की ओर जल्द से जल्द बढ़ने के लिए कहा गया है। एडवायजरी के अनुसार नागरिकों को आज शाम छह बजे (यूक्रेन के समयानुसार) इन स्थानों पर हर हालत में पहुंचना होगा।

रूस के हमले में एक भारतीय छात्र के मारे जाने के एक दिन बाद भारत ने ये एडवाइजरी जारी की है। यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर में रूसी बलों द्वारा बड़े पैमाने पर हमले के दौरान और अधिक विस्फोटों की खबरों के बीच यह परामर्श जारी किया गया। यूक्रेन के अधिकारियों ने कहा कि खार्किव के मध्य भागों में "भारी गोलाबारी और बमबारी" की जा रही है और मिसाइलों की चपेट में आने के बाद कई प्रशासनिक इमारतें ढह गई हैं।

Next Story