Top Stories

IPL: धोनी से भी अधिक सैलरी लेते हैं CSK के ये 3 खिलाड़ी, जानें कौन-कौन है शामिल

Special Coverage Desk Editor
7 Sept 2024 9:34 AM GMT
IPL: धोनी से भी अधिक सैलरी लेते हैं CSK के ये 3 खिलाड़ी, जानें कौन-कौन है शामिल
x
IPL: चेन्नई सुपर किंग्स के सबसे महंगे खिलाड़ियों की बात करें, तो एमएस धोनी चौथे नंबर पर आते हैं. आइए आपको बताते हैं किन खिलाड़ियों को माही से ज्यादा सैलरी मिलती है.

CSK players who get more salary than MS Dhoni: महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स का सबसे बड़ा फेस हैं. लेकिन फिर भी सीएसके को 5 ट्रॉफी जिता चुके माही की सैलरी उनके कई टीम मेट्स से कम है. जी हां, अगर चेन्नई के सबसे अधिक सैलरी पाने वाले क्रिकेटर्स की बात करें, तो माही काफी नीचे आते हैं, तो सवाल उठता है कि आखिर चेन्नई का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन सा है? आइए हम आपको उन तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्हें CSK, धोनी से भी ज्यादा सैलरी देती है.

धोनी से ज्यादा सैलरी लेने वाले CSK प्लेयर्स

दीपक चाहर

भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर को CSK ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में 14 करोड़ रुपये में खरीदा था और अब सालाना उन्हें 14 करोड़ रुपये सैलरी के रूप में मिलते हैं. चाहर ने टीम के लिए कई बार मैच विनिंग प्रदर्शन किया है और इसलिए वह भी धोनी से ज्यादा सैलरी पाने वाले खिलाड़ियों में शामिल हैं.

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स द्वारा 16.25 करोड़ रुपये की बड़ी रकम देकर खरीदे गए थे। हालांकि, स्टोक्स टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं कर सके और केवल दो मैच खेलने के बाद इंग्लैंड लौट गए। CSK के लिए यह खरीदारी महंगी साबित हुई क्योंकि स्टोक्स टीम की जीत में कोई खास भूमिका नहीं निभा पाए।

रवींद्र जडेजा

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को भी चेन्नई सुपर किंग्स, एमएस धोनी से अधिक सैलरी देती है. IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में CSK ने जडेजा को 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया था. उन्हें कप्तान भी बनाया गया था, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, जिसके बाद एमएस धोनी ने फिर से टीम की कमान संभाल ली. जडेजा को अब भी सालाना 16 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है.

एमएस धोनी की सैलरी कितनी है?

एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के साथ 2008 से जुड़े हुए हैं और उन्होंने टीम की कप्तानी करते हुए 4 आईपीएल खिताब जीतने में मदद की है. हालांकि, IPL 2022 में धोनी को 12 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया था, जो उपरोक्त तीन खिलाड़ियों से कम है. धोनी की लीडरशिप क्षमता और टीम के प्रति उनके योगदान के बावजूद, उन्हें जडेजा, स्टोक्स और चाहर से कम सैलरी मिलती है. इस तरह, भले ही धोनी CSK के दिल और आत्मा हों, लेकिन सैलरी के मामले में ये तीन खिलाड़ी उनसे आगे हैं. इससे पता चलता है कि फ्रेंचाइजी की टीम में खिलाड़ियों की सैलरी उनके प्रदर्शन और भूमिका के आधार पर तय होती है, न कि केवल नाम के आधार पर.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story