Top Stories

लालू प्रसाद यादव की फिर बिगड़ी तबियत, रिम्स अस्पताल से एम्स दिल्ली भेजे गये

Shiv Kumar Mishra
23 Jan 2021 6:04 AM GMT
लालू प्रसाद यादव की फिर बिगड़ी तबियत, रिम्स अस्पताल से एम्स दिल्ली भेजे गये
x
गुरुवार को लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ हुई थी, जांच के बाद पता चला है कि लालू निमोनिया से परेशान हैं. इसकी वजह से लालू का चेहरा फुल गया है.

रांची के रिम्स में उपचार करवा रहे लालू प्रसाद यादव की हालत चिंताजनक बनी हुई है. लालू के बेटे तेजस्वी के अनुसार लालू यादव के फेफड़ों में पानी जम गया है और उनका चेहरा फूल गया है. लालू यादव की हालत देखते हुए उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया जा सकता है.

इस बीच शुक्रवार को देर रात पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव, मीसा भारती ने लालू यादव से मुलाकात की.

ताजा अपडेट के अनुसार लालू यादव का स्वास्थ्य लगातार बिगड़ रहा है, इसे देखते हुए उन्हें दिल्ली स्थित एम्स शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है. डॉक्टरों के बोर्ड से रिपोर्ट मिलते ही जेल प्रशासन लोअर कोर्ट से इसकी स्वीकृति लेगा. संभव है कि आज ही लालू यादव को दिल्ली शिफ्ट किया जाएगा. इस बीच राबड़ी देवी एक बार फिर लालू के वार्ड में पहुंचीं हैं.

इससे पहले कल आधी रात को लालू यादव से मुलाकात करने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव की हालत चिंताजनक बनी हुई है. बता दें कि चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद लालू यादव रांची जेल में बंद हैं. रांची के रिम्स में उनका लंबे समय से इलाज चल रहा है.

देर रात लालू यादव से मुलाकात कर बाहर आए तेजस्वी यादव ने कहा कि पूर्व में ही लालू यादव की दिल की सर्जरी की गई है. तेजस्वी ने कहा कि उनके पिता की किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है, लालू यादव का क्रैटनाइन लेवल भी बढ़ा हुआ है. इन सब के बीच फेफड़े का संक्रमण चिंता का विषय है.

Next Story