Top Stories

Jharkhand: टाटा कंपनी के पावर प्लांट की चिमनी में जोरदार ब्लास्ट, जमशेदपुर में ब्लैकआउट, हर तरफ छाया अंधेरा

Special Coverage Desk Editor
20 Sept 2024 7:53 PM GMT
Jharkhand: टाटा कंपनी के पावर प्लांट की चिमनी में जोरदार ब्लास्ट, जमशेदपुर में ब्लैकआउट, हर तरफ छाया अंधेरा
x
Jharkhand News: झारखंड से बड़ी खबर सामने आई है. जमशेदपुर में टाटा कंपनी के पावर प्लांट की चिमनी में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ है, जिसकी वजह से पूरे जमेशदपुर में ब्लैकआउट हो गया.

Jharkhand News: झारखंड से बड़ी खबर सामने आई है. जमशेदपुर में टाटा कंपनी के पावर प्लांट की चिमनी में जबरदस्त ब्लास्ट हुआ है, जिसकी वजह से पूरे जमेशदपुर में ब्लैकआउट हो गया. पूरे शहर में बिजली गुल हो गई है और लाखों घर अंधेरे में डूब गए हैं. अस्पताल, घरों, बाजारों और दफ्तरों में हर जगह अंधेरा छाया हुआ है. चिमनी में लगी आग को बुझाने के लिए मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. मामले में जांच के आदेश दिए गए हैं.

टाटा स्टील के पावर प्लांट की चिमनी में ब्लास्ट के बाद आग लगने के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं. इस घटना का एक वीडियो एक्स पर @gautam9thmarch नाम के यूजर ने भी पोस्ट किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'TataSteel के PowerHouse आज शाम अचानक विस्फोट के बाद आग लगने की सूचना है. इस घटना के कारण Jamshedpur ब्लैकआउट हो गया. इस गड़बड़ी के कारण TMH सहित अन्य अस्पतालों की बिजली भी बाधित हुई. घटना के कारणों का पता नही चल पाया है. किसी के हताहत होने की सूचना नही है.' इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि ब्लास्ट के बाद चिमनी में लगी आग ने किस तरह से भयंकर रूप ले लिया. चिमनी से आग के शोले काफी ऊंचाई तक उठते दिखे. साथ ही घटना स्थल पर चारों ओर घुएं का गुबार भी उठते दिखा.

कैसे हुआ चिमनी में ब्लास्ट

जमेशदपुर के 80 फीसदी एरिया में टाटा कंपनी के इस पावर प्लांट से की बिजली सप्लाई होती है. कई निजी अस्पतालों में यहीं से बिजली उपलब्ध कराई जाती है. बताया जा रहा है कि पावर प्लांट की चिमनी में ब्लास्ट हुआ था. हालांकि, आग लगने के स्पष्ट कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. इस ब्लैकआउट की वजह से पूरे जमशेदपुर में बिजली गुल हो गई है, जिसके चलते लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story