Top Stories

Kalpana Soren : विधानसभा चुनाव से पहले कल्पना को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी! तैसियासी हलचल तेज

Special Coverage Desk Editor
24 Jun 2024 7:25 AM GMT
Kalpana Soren : विधानसभा चुनाव से पहले कल्पना को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी! तैसियासी हलचल तेज
x
Kalpana Soren : झारखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए और इंडिया एलायंस तैयारी में जुट चुकी है. इस बीच प्रदेश के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन पार्टी के स्टार प्रचारक के रूप में उभर कर सामने आई है. अब पार्टी उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है.

Kalpana Soren: झारखंड में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इसे लेकर सभी पार्टियां तैयारी में जुटी हुई है. एनडीए ने जुलाई महीने से अपना कार्यक्रम तय कर लिया है. दूसरी तरफ इंडिया एलायंस भी इसमें कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. झामुमो को कल्पना सोरेन के रूप में अपना स्टार प्रचारक भी मिल चुका है. दरअसल, जिस तरह से विषम परिस्थितियों में कल्पना सोरेन की राजनीति में एंट्री हुई और बहुत ही कम समय में उन्होंने जिस तरह से जिम्मेदारियों के साथ काम कर रही हैं. उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है. उनकी इसी क्षमता को देखते हुए झामुमो कल्पना सोरेन को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपने जा रही है. सूत्रों की मानें तो कल्पना सोरेन को झामुमो को केंद्रीय महासचिव या केंद्रीय उपाध्यक्ष का पदभार दिया जा सकता है.

कल्पना सोरेन को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

आपको बता दें कि झामुमो नेता हेमंत सोरेन की ईडी के द्वारा गिरफ्तारी के बाद कल्पना सोरेन ने राजनीति में आने का फैसला किया. इतना ही नहीं झामुमो की तरफ से उन्होंने लोकसभा चुनाव की रैलियों में भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और करीब 150 चुनावी रैलियों को संबोधित किया. साथ ही गांडेय उपचुनाव में कल्पना सोरेन ने भाजपा प्रत्याशी को हराते हुए जीत दर्ज की. कल्पना ने बहुत ही जल्द इंडिया एलायंस के बड़े नेताओं की लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं. हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद से कल्पना लगातार केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही हैं कि उनके पति को गलत आरोपों में फंसाकर जेल में बंद किया गया है.

सीएम चेहरा हो सकती हैं कल्पना सोरेन!

कल्पना ने कहा कि राज्य की जनता जानती है कि भाजपा ने गलत मामले में सोरेन को फंसाया है. जल्द ही अदालत में यह साबित भी हो जाएगा और हेमंत सोरेन एक बार फिर से इंडिया एलायंस की तरफ से सीएम चेहरा होंगे. वहीं, चर्चा तो यह भी है कि अगर झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन जेल से नहीं निकलते हैं तो पार्टी कल्पना सोरेन को सीएम चेहरे के रूप में आगे कर सकती है. आपको बता दें कि झारखंड में कुल 81 विधानसभा सीटें हैं.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story