Top Stories

Kashmir Encounter: पाकिस्तान के 2 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, बड़े पैमाने पर हथियार भी बरामद

Special Coverage Desk Editor
20 Jun 2024 9:22 AM GMT
Kashmir Encounter: पाकिस्तान के 2 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, बड़े पैमाने पर हथियार भी बरामद
x
Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में बुधवार को दो पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षाबलों के द्वारा ढ़ेर कर दिया गया। दरअसल एक सर्च ऑपरेशन के दौरान आतकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया था, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए।

Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में बुधवार को दो पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षाबलों के द्वारा ढ़ेर कर दिया गया। दरअसल एक सर्च ऑपरेशन के दौरान आतकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया था, जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए। भारतीय सेना के ब्रिगेडियर दीपक मोहन ने इसकी जानकारी दी है। जिसमें उन्होंने कहा कि मारे गए आतंकी पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन ‘लश्कर-ए-तैयबा’से जुड़े हुए थे।

बता दें कि सुरक्षाबलों को जानकारी मिली थी कि बारामूला जिले में कुछ आतंकी छिपे हुए है, जिसके बाद जवान वहां पहुंचे और उन्होंने दहशतगर्दों की तलाश शुरू कर दी। स्थानीय लोगों को वहां से हटाया के आतकियों को ढूंढा जाने लगा। तबी आतंकियों ने हमला कर दिया। इस दौरान की गई जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी आतंकी मारे गए, जबकि एक पुलिसकर्मी और सेना का एक जवान घायल हो गया है। हालांकि, दोनों को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

ब्रिगेडियर दीपक मोहन का खुलासा

गौरतलब है कि ब्रिगेडियर दीपक मोहन ने कहा कि,” पिछले कुछ दिनों में सुरक्षाबलों को सोपोर के रफियाबाद इलाके में कुछ आतंकियों की आवाजही की सूचना मिल रही थी। 19 जून को हमें जम्मू-कश्मीर पुलिस ने विशेष जानकारी मिली कि आतंकवादियों को हादीपोरा गांव के एक घर में देखा गया था। इस सूचना के बाद भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ज्वाइंट काउंटर-टेरर ऑपरेशन चलाया और इलाके को घेर लिया”

पाकिस्तान से था आतंकियों का कनेक्शन

इसके अलावा ये भी बताया कि “सुरक्षाबलों ने घरों में मौजूद नागरिकों को सुरक्षित बाहर निकाला है। ऑपरेशन के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की और जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादियों को मार गिराया। मारे गए आतकियों के नाम उस्मान और उमर है,जो पाकिस्तान से थे और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे”।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story