Top Stories

Kashmir News Hindi: कश्मीर में सेना-पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार सैनिक-एक पुलिस अधिकारी घायल

Special Coverage Desk Editor
28 Sept 2024 4:46 PM GMT
Kashmir News Hindi: कश्मीर में सेना-पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़, चार सैनिक-एक पुलिस अधिकारी घायल
x
कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में चार सैनिकों और एक पुलिस अधिकारी घायल हो गए. बता दें, मुठभेड़ में सेना और पुलिस दोनों आतंकियों को जवाब दे रहे हैं.

Kashmir News Hindi: कश्मीर में एक बार फिर आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में चार सैनिक और एसपी रैंक के एक पुलिस अधिकारी घायल हो गए हैं. सेना ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर कुलगाम के अरिगाम में संयुक्त अभियान शुरू किया है. कश्मीर के एक वरिष्ठ पुलिस अफसर ने बताया कि ऑपरेशन जारी है. चार सैनिक और एक पुलिस जवान घायल हो गए हैं. हालांकि, उनकी हालत स्थिर है. घायलों की पहचान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुमताज अली भट्टी, सिपाही मोहन शर्मा, सिपाही योगिंदर, सिपाही सोहन कुमार और सिपाही मोहम्मद इसरान के रूप में हुई है.

श्रीनगर के चिनार कोर ने बताया कि विशिष्ट खुफिया इनपुट के अनुसार, कुलगाम के अरिगाम में सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मिलकर संयुक्त अभियान शुरू किया है. आतंकवादी अंधाधुंध गोलीबारी कर रहे हैं. करीब दो आतंकवादी फंसे हुए हैं.

किश्तवाड़ में भी हुआ था हमला

हाल के दिनों में आंतकियों ने डोडा, कठुआ, राजौरी, पुंछ और रियासी के पहाड़ी जिलों पिछले तीन से चार माह के दौरान कई बड़े हमला किए. इससे पहले, किश्तवाड़ से 45 किलोमीटर दूर छत्रू इलाके में भी मुठभेड़ हो गई थी. मुठभेड़ में सेना के दो जवानों की मौत हो गई थी. वहीं, दो सैनिक गंभीर रूप से घायल गए थे, जिन्हें एयरलिफ्ट के माध्यम से उधमपुर के कमान अस्पताल में पहुंचाया गया. छात्रू अस्पताल के इंचार्ज डॉ. अशरफ गिरी ने बताया कि दो जवानों के पार्थिव देह को उनकी बटालियन में भेजे गए हैं. किश्तवाड़ में मुठभेड़ शुरू होने के बाद से डोडा जिले में भी अलर्ट जारी कर दिया गया था.

नौशेरा में सेना ने दो आतंकियों को मारा

इससे पहले, नौ सितंबर को जम्मू-कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था. आठ सितंबर को देर रात उन्होंने दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया. इंडियन आर्मी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर मुठभेड़ की जानकारी दी थी. एक्स पर सेना ने कहा कि पिछले एक सप्ताह में आतंकी मुठभेड़ की यह दूसरी बड़ी घटना है. सेना ने इससे पहले दो सितंबर को जम्मू-कश्मीर के सुंजवान मिलिट्री स्टेशन पर आतंकियों ने हमला किया था. हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया था.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story