Top Stories

यूपी के इन जिलों में अगले चार दिनों तक हल्की बारिश के आसार, जानें कैसा रहेगा आपके जिले का मौसम

Know the chances of rain in these areas in UP for the next four days Updates
x

यूपी के इन जिलों में अगले चार दिनों तक हल्की बारिश के आसार।

यूपी में अब मानसून धीमा पड़ गया है, जिससे कई इलाकों में तेज धूप व गर्मी लोगो को फिर से सताने लगी है।

UP Weather: यूपी में बारिश का सिलसिला अब धीरे धीरे कम हो रहा है। ज्यादातर जिलों में मौसफ साफ बना हुआ है, धूप निकल रही है। जिसकी वजह से अब एक बार फिर से प्रदेश में गर्मी बढ़ने लगी है। यूपी में आज यानि कि 19 सितंबर को भी एक या दो स्थानों पर हल्की बारिश होने के आसार हैं। कुछ जगहों पर आकाशीय चमक होने की भी संभावना है, लेकिन कहीं भी तेज बारिश नहीं होगी।

मौसम विभाग के अनुसार आज यूपी में एक या दो स्थानों पर बारिश गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पूर्वी उत्तर प्रदेश मे एक या दो स्थानों पर बादलों के गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है, तो वहीं पश्चिमी यूपी में आज का मौसम शुष्क ही रहेगा। कल यानि कि 20 सितंबर से पश्चिमी यूपी में एक या दो स्थानों पर और पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर बारिश गरज क साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान एक दो स्थानों पर बिजली भी गिर सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश से अब बारिश का मौसम जा रहा है। 21 से 24 सितंबर तक बारिश धीरे-धीरे और हल्की होती जाएगी। इस दौरान पश्चिमी और पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बारिश की बौछारें पड़ सकती हैं। कहीं भी तेज बारिश का अनुमान नहीं है।

इन जिलों में हल्की बारिश

यूपी के रामपुर, बरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, बस्ती, संतकबीरनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, गोंडा, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकर नगर, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, कौशांबी, चित्रकूट, बांदा, प्रयागराज, संतरविदास नगर, मिर्जापुर, जौनपुर, सोनभद्र, चंदौली, वाराणसी और गाजीपुर में एक या दो स्थानों पर बारिश हो सकती है।

Also Read: स्वरा भास्कर की गोद भराई में पति ने दिया अनोखा सरप्राइज, पोस्ट शेयर स्वरा हुआ इमोशनल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story