Top Stories

सनातन धर्म विवाद पर आई बीजेपी नेता अपर्णा यादव की प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा अपर्णा यादव ने

Know what Aparna Yadav said on Sanatan Dharma controversy
x

सनातन धर्म विवाद पर बोली अपर्णा यादव। 

बीजेपी नेता अपर्णा यादव ने सनातन धर्म पर हो रहे बयान को लेकर कहा है कि राजनीति के चक्कर में धर्म पर बयानबाजी करना ठीक नहीं।

Udhayanidhi Stalin Controversy: सनातन धर्म पर डीएमके नेता उदयनिधि स्टालिन के बयान से देश भर में बयानों का दौर शुरू हो गया है। हर जगह से विवादित बयान सामने आने के बाद मंत्री उदयनिधि स्टालिन पर बीजेपी और साधु-संत जमकर हमला कर रहे हैं। सनातन धर्म की तुलना कोरोना वायरस, मलेरिया, डेंगू वायरस और मच्छरों से करने पर मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे बुरे फंस गए हैं। सियासी घमासान के बीच मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू और बीजेपी नेता अपर्णा यादव ने भी पहली बार प्रतिक्रिया दी है।

क्या बोलीं अपर्णा यादव

अपर्णा यादव ने एक बयान में कहा कि सनातन धर्म अजर, अमर और शाश्वस्त है। हमलावरों ने बाद में सनातन धर्म को स्वीकृति दी। सनातन धर्म को जीवन शैली बताते हुए बीजेपी नेता कहा कि इसलिए सब जगह नैतिक स्वीकृति मिली। उन्होंने कहा कि अगर ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी किसी दूसरे देश में की गई होती तो आप राजद्रोह में जेल के अंदर होते। सनातन धर्म पर दिया बयान पूर्वजों को अपशब्द कहने के समान है। उन्होंने जनप्रतिनिधियों को बयान देते वक्त शालीनता और संयम बनाए रखने की नसीहत दी। बीजेपी नेता के मुताबिक सनातन धर्म पर अमर्यादित टिप्पणी राजनीति चमकाने की कोशिश है।

राजनीति के चक्कर में धर्म पर बयानबाजी उचित नहीं

अपर्णा यादव ने कहा कि राजनीति चमकाने के लिए किसी भी धर्म विशेष पर बयानबाजी करना ठीक नहीं है। आपको बता दें कि सनातन धर्म पर टिप्पणी कर बुरे फंसे उदयनिधि स्टालिन ने सफाई दी है। उन्होंने बयान का गलत मतलब निकालने का आरोप लगाया। उदयनिधि ने कहा कि हम किसी भी धर्म के दुश्मन नहीं हैं। सनातन धर्म पर जारी विवाद के बीच विपक्षी गठबंधन इंडिया की प्रमुख पार्टी कांग्रेस ने दूरी बना ली है।

Also Read: Ghosi By-Election: घोसी उपचुनाव का आज आएगा फैसला, 14 टेबलों पर होगी काउंटिंग

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story