Top Stories

लुधियाना से पूर्निया जा रही बस पलटी, एक यात्री की मौत, 40 घायल

सुजीत गुप्ता
30 Dec 2021 2:58 AM GMT
लुधियाना से पूर्निया जा रही बस पलटी, एक यात्री की मौत, 40 घायल
x

संतकबीर नगर में राष्ट्रीय राजमार्ग पर रैना पेपर मिल के पास बुधवार देर शाम अनियंत्रित प्राइवेट बस के डिवाइडर से टकराकर पलट जाने से एक यात्री की मौत हो गई और 40 से अधिक लोग घायल हो गए। सूचना पर पुलिस और एनएचएआई के सदस्य मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से एंबुलेंस से घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया। एक साथ अधिक संख्या में घायलों के पहुंचने से अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया। इधर घटना के बाद हाईवे का एक लेन करीब एक घंटे से अधिक समय तक जाम रहा। पुलिस कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद क्रेन मंगाकर जाम समाप्त करवाया।

बस में सवार यात्री दरभंगा निवासी महादेव माझी, पूर्निया निवासी शमशाद, जियाउर्रहमान, नाजिम आदि ने बताया कि प्राइवेट डबल डेकर बस लुधियाना से पूर्निया बिहार जा रही थी। बस में कुल 142 यात्री सवार थे। राष्ट्रीय राजमार्ग पर रैना पेपर मिल के पास बस पहुंची ही थी कि तेज रफ्तार होने की वजह से बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में करीब 40 से अधिक लोग घायल हो गए।

सूचना पर कोतवाल अनिल कुमार, मगहर चौकी इंचार्ज बलराम पांडेय समेत काफी संख्या में पुलिस कर्मी और एनएचएआई के लोग पहुंच गए। पुलिस ने सूचना देकर 10 से अधिक एंबुलेंस मंगाईं और मौके पर जुटे स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। इधर, एडीएम मनोजकुमार सिंह और एएसपी संतोष सिंह अस्पताल पहुंच गए।

सीएमएस डॉक्टर ओपी चतुर्वेदी ने चिकित्सकों की टीम लगाकर घायलों का उपचार शुरू कराया। एएसपी संतोष सिंह ने बताया कि अस्पताल कुल 37 घायल लाए गए। जिनमें समस्तीपुर, बिहार के बड़की सिमरहा अलौली खगरिया रहने वाले 35 वर्षीय मोहम्मद मुर्तुजपुत्र अली हसन नामक युवक की मौत हो गई। जबकि 36 लोग घायल हैं।

ये यात्री हुए घायल

बिहार के ही अलग-अलग जगहों के रहने वाले जय बहादुर भगत, विश्वनाथ, समूना खातून, मुस्कान, सफउद्दीन, फूलचंद, बिजेंद्र, कुंदन कुमार, बसंत, रोशन कुमार, मनोज, सुनील, विरेंद्र गिरी, गोपाल, बिक्रम, संजय कुमार, रमेश शर्मा, अकरम, अशोक प्रसाद, विक्रम, मोहम्मद रिजवान, अकरम, मिशीद, तजम्मुल, सतीश, अजय, सुमुना, मोहम्मद उस्ताद, कमरूल, मोगल मुनि, श्रवण कुमार आदि घायल है। सीएमएस डॉक्टर ओपी चतुर्वेदी ने बताया कि कुल 38 घायल अभी तक अस्पताल आए।, जिसमें से मोहम्मद मुर्तुज की मौत हो गई। जबकि अन्य का उपचार कराया जा रहा है। सीओ अंशुमान मिश्र, एसडीएम नवीन श्रीवास्तव और कोतवाल ने जाम हटवाया।

Next Story