Top Stories

शारदीय नवरात्रि के मौके पर सीएम योगी समेत कई नेताओं ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामाएं, किए कल्याण की कामना

Many leaders including CM Yogi wished Navratri and wished for well-being
x

शारदीय नवरात्रि के मौके पर सीएम योगी समेत कई नेताओं ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामाएं।

शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो गई है। शारदीय नवरात्रि के पहले दिन के मौके पर यूपी के सीएम योगी समेत प्रदेश के कई नेताओं ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है।

Shardiye Navratri 2023: शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो चुकी है। जिसको लेकर मां के मंदिरों में भक्तों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। शारदीय नवरात्रि को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) सहित कई अन्य नेताओं ने प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्र पर्व की शुभकामनाएं दी है। सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जगज्जननी की कृपा चराचर जगत पर बनी रहे, चहुंओर आरोग्यता, खुशहाली और समृद्धि हो, मां से यही प्रार्थना है।

सीएम, डिप्टी सीएम ने दी प्रदेशवासियों को शुभकामना

देश में शारदीय नवरात्र पर्व को लेकर आस्था का माहौल है। मंदिरों में सुबह से ही जयकारों की गूंज के साथ भक्तों की लंबी कतार देखने को मिल रही है। इधर नेताओं ने देशवासियों को नवरात्र की शुभकामनाएं दी हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए लिखा, 'शारदीय नवरात्रि का पावन प्रथम दिवस शक्ति स्वरूपा मां शैलपुत्री की वंदना को समर्पित है। देवी मां भक्तों को मान-सम्मान और आरोग्यता के आशीर्वाद से अभिसिंचित करती हैं। मां से प्रदेश वासियों, श्रद्धालुओं एवं भक्तों के लिए यशस्वी जीवन और उत्तम स्वास्थ्य की कामना है।

डिप्टी सीएम ने भी दी शुभकामनाएं

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी प्रदेशवासियों को शारदीय नवरात्र की शुभकामनाएं दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा, 'मां भगवती की उपासना के पावन पर्व नवरात्रि की समस्त देश एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं।'

कांग्रेस प्रदेश अध्यत्र ने भी दी बधाई

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए लिखा कि जगत जननी मां भगवती से आप सभी के जीवन में सुख-शांति, समृद्धि व आरोग्यता की प्रार्थना करता हूं।

मां शैलपुत्री की आज होगी आराधना

शारदीय नवरात्र के पहले दिन जगत जननी स्वारूपा मां शैलपुत्री की आराधना होती है। माता पार्वती को शैलपुत्री कहा जाता है। क्योंकि उनके पिता पर्वतराज हिमालय हैं। मां शैलपुत्री बैल में सवार होती हैं। उनके दाएं हाथ में त्रिशूल और बाएं हाथ कमल का फूल होता है। मान्यता है कि मां शैलपुत्री की पूजा-आराधना से जीवन में स्थिरता और ढृढ़ता आती है। मां शैलपुत्री को सफेद वस्तुएं ज्यादा पसंद हैं। इसलिए उन्हें सफेद वस्त्र या पुष्प अर्पण करें।

Also Read: शारदीय नवरात्रि के पहले दिन ऐसे करिेए मां शैलपुत्री की आराधना, मां हो जाएंगी प्रसन्न, यहां जानें पूजा विधि और खास उपाय

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story