Top Stories

हो जाएं सावधान मौसम विभाग ने दी यूपी के इन जिलों में तूफानी बारिश और बिजली गिरने की चेतावनी

Meteorological Department issues alert indicating signs of cyclonic storm again in UP
x

यूपी में फिर चक्रवाती तूफान के संकेत मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट।

मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में भारी बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है।

Up Weather: यूपी में मानसून सितंबर महीने में मेहरबान है। लखनऊ समेत बाराबंकी, गोंडा, हरदोई, सीतापुर, अयोध्या समेत बुंदेलखंड और कुछ पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों में भी तेज बारिश हो रही है। वहीं मौसम विभाग ने शनिवार के बाद सप्ताह भर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बादलों की आवाजाही के साथ बूंदाबांदी के ही आसार जताए हैं।

यूपी में उमस से राहत के मिलने के संकेत

यूपी में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया है। जो लगभग 22 सितम्बर तक रहने की उम्मीद है। इससे यूपी के जिलों में उमस से लोगों को राहत मिलेगी है। मौसम विभाग की मानें तो इस बार कई दिनों तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। IMD ने कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

यूपी में गरज के साथ बरसेंगे बादल

यूपी मौसम विभाग ने आज पश्चिमी यूपी में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं पूर्वी यूपी में भी कुछ स्थान पर ही गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें अयोध्या, बाराबंकी, गोंडा, ललितपुर, झाँसी, हमीरपुर, महोबा, जालोंन, बाँदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, कानपुर, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी जिले में हल्की से मध्यम बारिश होगी। कुछ जगह भारी बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में बिजली गिरने की संभावना

मौसम विभाग ने अमेठी, सुल्तानपुर, जौनपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, प्रयागराज, सोनभद्र, गोरखपुर, लखनऊ समेत लगभग एक दर्जन जिलों में बादल गरजने और बिजली गिरने की संभावना भी जताई गई है।

22 सितम्बर को इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने 22 सितम्बर तक उत्तर प्रदेश में झमाझम बारिश के आसार जताए हैं। और आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है। वहीं सोनभद्र, मिर्जापुर, अयोध्या, रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, शाहजहांपुर, पीलीभीत, संभल, बंदायू, बरेली, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, हापुड़, गाज़ियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, आगरा, मथुरा, हाथरस, मैनिपुरी, एटा, कासगंज, इटावा, फिरोजाबाद, ओरैया, फरुखाबाद जिले में भी भारी वर्षा के लिए अलर्ट जारी की गई है।

Also Read: Noida News : अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के आठ शातिर चोर गिरफ्तार,10 लग्ज़री कार बरामद

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story