Top Stories

Mohammad Azharuddin ED summoned: क्रिकेटर अजहरुद्दीन की बढ़ी मुश्किल, इस मामले में ED ने किया तलब

Special Coverage Desk Editor
3 Oct 2024 4:08 PM IST
Mohammad Azharuddin ED summoned: क्रिकेटर अजहरुद्दीन की बढ़ी मुश्किल, इस मामले में ED ने किया तलब
x
Mohammad Azharuddin ED summoned: क्रिकेटर और पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. अजहरुद्दीन की मुश्किल बढ़ती दिख रही है. दरअसल प्रवर्तन निदेशालय की ओर से अजहरुद्दीन को समन भेजा गया है.

Mohammad Azharuddin ED summoned: क्रिकेटर और पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. अजहरुद्दीन की मुश्किल बढ़ती दिख रही है. दरअसल प्रवर्तन निदेशालय की ओर से अजहरुद्दीन को समन भेजा गया है. इस समय के साथ ही उन्हें तलब होने को भी कहा गया है. ये मामला मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा बताया जा रहा है.

क्या है मामला?

पूर्व भारतीय कप्तान अजहरुद्दीन के लिए गुरुवार 3 अक्टूबर का दिन कुछ खास नहीं रहा. क्योंकि इस दिन उन्हें इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट की ओऱ से बड़ा समन जारी हो गया है. दरअसल अजहरुद्दीन पर 20 करोड़ रुपए के फंड के दुरुपयोग का आरोप लगा है. मामला हैदराबाद का ही बताया जा रहा है. अजहरुद्दीन पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है. इसी सिलसिले में ईडी की ओर से उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

अजहरुद्दीन को हैदराबाद में इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट के दफ्तर में पेश होना होगा. इस केस में अजहरुद्दीन पर हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, फायर इक्विपमेंट्स और कैनोपियों की खरीदारी के लिए अलॉट किए गए 20 करोड़ रुपए में कथित गड़बड़ी का आरोप लगा है.

क्या बोले अजहरुद्दीन

मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों औऱ ईडी की ओर से भेजे गए समन को लेकर अब तक अजहरुद्दीन की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. लेकिन अब देखना यह होगा कि इस मामले में वह क्या रुख अपनाते हैं.

क्रिकेट एसोसिएशन के रह चुके अध्यक्ष

बता दें कि अजहरुद्दीन हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं. इसके साथ ही वह कांग्रेस के नेता भी है. यही नहीं हैदराबाद में यह पहले कांग्रेस नेता हैं जिन्हें ईडी की ओर से समन भेजा गया है. अजहरुद्दीन पर अपने कार्यकाल के दौरान फंड के मिसयूज का आरोप लगाया गया है. अगर ये आरोप साबित होता है तो यह एक गंभीर मामला बन सकता है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story