Top Stories

Mohammed Shami: भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, मोहम्मद शमी पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से भी बाहर होने का खतरा

Special Coverage Desk Editor
2 Oct 2024 12:57 PM IST
Mohammed Shami: भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, मोहम्मद शमी पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से भी बाहर होने का खतरा
x
Mohammed Shami: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने भारतीय क्रिकेट टीम की परेशानी बढ़ा दी है. 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं.

Mohammed Shami: हाल ही में बांग्लादेश को टेस्ट सीरीज में 2-0 से रौंदने वाली भारतीय टीम की चिंता बढ़ गई है. टीम इंडिया की मुश्किल बढ़ने की वजह हैं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी. शमी को लेकर एक ऐसी खबर आई है जो न सिर्फ उनके लिए बल्कि भारतीय टीम के लिए घातक है. शमी पर बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से बाहर होने का खतरा बढ़ गया है.

शमी हुए इंजर्ड

मोहम्मद शमी से जुड़ी खबर ये है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब के दौरान उनका पैर इंजर्ड हो गया है जिसकी वजह से उनके घुटने में सूजन में आ गई है. सूजन की वजह से फिलहाल वे अभ्यास से दूर हैं और रिकवरी पर ध्यान दे रहे हैं. रिपोर्टों के मुताबिक शमी को पूरी तरह फिट होने में 8 से 10 सप्ताह का समय लग सकता है. इसका अर्थ ये हुआ कि वे न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज से तो बाहर होंगे ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में उनके लिए संशय की स्थिति पैदा हो गई है. अगर समय पर रिकवरी नहीं होती है तो वे इस सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट 22 नवंबर से शुरु हो रहा है.

विश्व कप के बाद से बाहर

मोहम्मद शमी वनडे विश्व कप 2023 में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़े स्टार साबित हुए थे. शमी ने 7 मैचों में 24 विकेट लिए थे. हालांकि टूर्नामेंट के दौरान ही वे इंजरी से जूझ रहे थे. विश्व कप के बाद जनवरी 2024 में उनके पैर का ऑपरेशन हुआ था. पिछले 8 महीने से वे फिटनेस पर काम कर रहे हैं. उन्होंने पिछले दिनों गेंदबाजी भी शुरु कर दी थी लेकिन नई इंजरी उनकी और टीम इंडिया की मुसीबत को बढ़ाने वाली है.

कैसा है टेस्ट करियर?

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के लिए बेहद जरुरी गेंदबाज हैं. स्पिड के साथ उनकी स्विंग कमाल कर सकती है. अबतक खेले 64 टेस्ट मैचों में वे 229 विकेट ले चुके हैं. इस दौरान वे 6 बार पारी में 5 या उससे अधिक विकेट ले चुके हैं. 56 रन देकर 6 विकेट उनका श्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story