Top Stories

MP News: जबलपुर की ऑर्डनेंस फैक्ट्री में विस्फोट, 2 की मौत, मलबे में दबे कई मजदूर

Special Coverage Desk Editor
22 Oct 2024 12:52 PM IST
MP News: जबलपुर की ऑर्डनेंस फैक्ट्री में विस्फोट, 2 की मौत, मलबे में दबे कई मजदूर
x
Jabalpur Blast Ordnance Factory: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक हथियार बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक से ब्लास्ट हो गया. इस धमाके से आस-पास हड़कंप मच गया. घटना में दो लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है.

Jabalpur Blast Ordnance Factory: मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक ऑर्डनेंस फैक्ट्री में अचानक से धमाका हुआ. इस घटना में दो लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. वहीं, कई लोग बिल्डिंग के ढहने से मलबे में दबे हुए हैं.

जबलपुर के ऑर्डनेंस फैक्ट्री में जबरदस्त धमाका

मिली जानकारी के अनुसार, इस धमाके में 9 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. सभी घायलों को इलाज के लिए आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना के तुरंत बाद ही फैक्ट्री प्रबंधन ने बचाव कार्य शुरू कर दिया है. इस धमाके में पूरी बिल्डिंग ही धराशायी हो गई.

धमाके में 2 लोगों की मौत

घटना के बाद पुलिस प्रशासन घटना स्थल पर पहुंची. वहीं, राहत बचाव टीम भी मौके पर पहुंचकर मलबे में दबे कर्मचारियों को बाहर निकालने में जुटी हुई है. अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि आखिर हथियार बनाने वाली फैक्ट्री में यह धमाका हुआ तो हुआ कैसे?

इलाके में मचा हड़कंप

जानकारी के अनुसार, ऑर्डनेंस फैक्ट्री के एफ-6 सेक्शन में धमाका हुआ. घटना के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मच चुका है. वहीं, अधिकारियों ने तत्काल एंबुलेंस की व्यवस्था की और मजदूरों को लगातार अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. इस धमाके में कई मजदूरों के गंभीर रूप से झूलसने की भी खबर सामने आई है. गंभीर रूप से जले मजदूरों को तत्काल बर्न यूनिट में एडमिट कराया गया है.

अधिकारियों ने दिए जांच के आदेश

इस फैक्ट्री में भारतीय सेना के लिए गोला-बारूद तैयार किया जाता है. ऑर्डनेंस फैक्ट्री सेंसेटिव जोन में आता है और यह रक्षा मंत्रालय के अंदर आता है. वहीं, अधिकारियों ने घटना के जांच के आदेश जारी कर दिए हैं. हर एंगल से घटना के कारणों की जांच की जाएगी.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story