Top Stories

NEET Paper Leak: नीट एग्जाम पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, कैसे रटाया गया पेपर, खुद परीक्षार्थी ने खोला राज

Special Coverage Desk Editor
20 Jun 2024 6:56 AM GMT
NEET Paper Leak: नीट एग्जाम पेपर लीक मामले में बड़ा खुलासा, कैसे रटाया गया पेपर, खुद परीक्षार्थी ने खोला राज
x
NEET Paper Leak: नीट एग्जाम पेपर लीक मामले में अब तक का सबसे बड़ा और चौंकाने वाला खुलासा, पेपर लीक पर परीक्षार्थियों के कबूनामे से मची सनसनी

NEET Paper Leak: नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET) एग्जाम से पहले हुए पेपर लीक मामले में लगातार नए अपडेट सामने आ रहे हैं. इसी कड़ी में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा हुआ है. दरअसल इस परीक्षा में आरोपी एक छात्र ने पेपर से जुड़ा बड़ा राज खोला है. अनुराग यादव नाम के इस परीक्षार्थी ने माना है कि उसके पास परीक्षा से ठीक एक दिन पहले सेम क्वेश्चन पेपर आ गया था. यही नहीं उसे एग्जाम से पहले ये प्रश्नपत्र रटवाया भी गया था. इसके बाद जैसे ही एग्जाम हुई तो उसके सामने वही पर्चा था जो एक दिन पहले उसे मिला था. हालांकि इस एग्जाम के बाद अचानक पुलिस वहीं पहुंची और उसे पकड़ लिया गया है.

100 फीसदी वही सवाल मिले

अनुराग यादव ने पूछताछ में बताया कि उसके फूफा सिकंदर यादुवेंद्र ने उसे कोटा से बुलवाया था. यही नहीं उन्होंने अनुराग से यह भी कहा था कि एग्जाम की पूरी सेटिंग हो गई है बस तुम्हें समय से पहले आना है और दिए गए सवालों के जवाब रटना है. इसके बाद जब अनुराग वहां पहुंचा तो उसे 100 फीसदी वही सवाल दिए गए जो दूसरे दिन एग्जाम में आए थे. लेकिन एग्जाम होने के बाद उसे पुलिस ने अरेस्ट कर लिया.

अनुराग के कबूलनामे से मची सनसनी

अनुराग के इस बयान से सनसनी मच गई है. इस बात की पुख्ता सबूत मिल गए हैं कि नीट एग्जाम का पर्चा लीक हुआ था. अब तक इसको लेकर एनटीए समेत शिक्षा मंत्री तक इनकार करते आ रहे थे, लेकिन लगातार इस मामले में सबूत सामने आ रहे हैं. इस बीच अनुराग नाम के परीक्षार्थी का कबूलनामा तो बड़े रैकेट का राज खोल रहा है.

क्या है छात्रों की मांग

  • - बिहार- गुजरात से सामने आई पेपर लीक की खबरों से हड़कंप
  • - इस मामले में CBI जांच कराई जाए
  • - नीट एग्जाम दोबारा कराई जाए
  • - जिम्मेदारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो

इस मामले में हुई कई गिरफ्तारियां

अब तक इस मामले में बिहार के पटना और पंचमहल से कई गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. अकेले पटना से ही 13 गिरफ्तारियां की गई है, इनमें 4 स्टूडेंट्स भी प्रमुख रूप से शामिल हैं. इस मामले में दो परीक्षार्थियों का कबूलनामा भी सामने आ चुका है. इसमें अनुराग यादव और अमित आनंद के खुलासे ने हर किसी को चौंका दिया है साथ ही इस बात की भी पुष्टि कर दी है कि इस मामले में कुछ तो गड़बड़ है. इस मामले में अब तक की जांच में ये भी खुलासा हुआ है कि स्टूडेंट्स को पास कराने का लालच देखर लाखों रुपए की वसूली भी की गई है. कहीं-कहीं तो इस मामले में 10-10 लाख रुपए तक लिए गए हैं.

पटना के जूनियर इंजीनियर पर कसा जाएगा शिकंजा

इस मामले में अब तक जिस बड़े नाम का खुलासा हुआ है वह है पटना का जूनियर इंजीनियर सिकंदर यादवेंदु. अनुराग यादव ने इसे अपना फूफा बताया है और कहा है कि फूफा ने ही उसे कोटा से बुलाया और एक दिन पहले रात को ओरिजनल पेपर वाले सवाल उसे थमा दिए गए. इनके आंसर भी मुहैया कराए गए और फिर इन्हें रटने को कहा गया. अनुराग से पटना के शास्त्रीनगर थाना पुलिस ने पूछताछ की है. जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story