Top Stories

Nepal Plane Crash: नेपाल में दिल दहला देने वाला हादसा, 18 लोगों की मौत, पायलट की बची जान

Special Coverage Desk Editor
24 July 2024 10:13 AM GMT
Nepal Plane Crash: नेपाल में दिल दहला देने वाला हादसा, 18 लोगों की मौत, पायलट की बची जान
x
Nepal Plane Crash: नेपाल की राजधानी काठमांडू में बड़ा विमान हादसा, त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सौर्य एयरलाइंस का प्लेन हुआ क्रैश

Nepal Plane Crash: भारत के पड़ोसी देश नेपाल से बड़ी खबर सामने आ रही है. नेपाल में बड़ा विमान हादसा हुआ है. इस हादसे के बाद हर तरफ अफरा तफरी का माहौल है. दरअसल त्रिभुवन एयरपोर्ट (Tribhuvan International Airport) पर टेकऑफ के बाद एक प्लेन क्रैश हो गया. इस हादसे के बाद विमान से उठा धुआं काफी दूर तक दिखाई दे रहा था. इस धुएं से ही हादसे का अंदाजा लगाया जा सकता है. हादसे की वजह क्या है इसको लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि नेपाल में विमान हादसा नई बात नहीं है. बरसात के दिनों में यहां हादसों की खबरें सामने आती रहती हैं. लेकिन यात्री विमान से जुड़ा ये हादसा बड़ा बताया जा रहा है.

शौर्य एयरलाइंस का विमान हुआ हादसे का शिकार

मिली जानकारी के मुताबिक काठमांडू स्थित त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक प्लेन टेकऑफ के तुरंत बाद हादसे का शिकार हो गया. ये प्लेन शौर्य एयरलाइंस का बताया जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक पोखरा जाने वाले इस विमान में कुल 19 लोग सवार थे. इनमें से 18 लोगों के मारे जाने की खबर है. हालांकि विमान क्रैश में पायलट सुरक्षित बच गया है. दुर्घटना का वक्त सुबह 11 बजे के आस-पास बताया जा रहा है.

बचाव काम शुरू

हादसे की जानकारी लगते ही एयरपोर्ट प्रशासन के साथ-साथ अन्य बचाव दल भी पहुंच गए. बताया जा रहा है कि इस दौरान बचाव कार्य चल रहा है. हादसे को लेकर सोशल मीडिया पर वीडियो भी सामने आया है. वीडियो और तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह इस विमान से धुआं उठ रहा है.

18 लोगों के मारे जाने की खबर

इस हादसे में ज्यादातर लोगों के मारे जाने की खबर सामने आई है. दरअसल विमान में क्रू सदस्यों को मिलाकर 19 लोग शामिल थे. इनमें से सिर्फ एक पायलट की जान बची है, लेकिन उसकी हालत भी गंभीर बताई जा रही है. फिलहाल पायलट को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. बता दें कि इस विमान के टेकऑफ करते वक्त एयरप्लेन में अचानक आग लग गई. इसके बाद देखते ही देखते विमान धूं-धूं कर जल उठा.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story