Top Stories

Netflix Plan: क्या अब फ्री में चलेगा NETFLIX? कंपनी कर रही खास तैयारी

Special Coverage Desk Editor
26 Jun 2024 11:22 AM GMT
Netflix Plan:  क्या अब फ्री में चलेगा NETFLIX? कंपनी कर रही खास तैयारी
x
Netflix Plan: नेटफ्लिक्स जल्द ही अपने उन यूजर्स को राहत देने वाला है जो नेटफ्लिक्स देखने के शौकीन तो हैं लेकिन इसका महंगा सब्सक्रिप्शन लेते वक्त सोचना पड़ता है। हाल ही में एक रिपोर्ट आई जिसमें ये बात कही गई है कि नेटफ्लिक्स पर जल्द ही कंटेट फ्री हो सकता है।

Netflix Plan: नेटफ्लिक्स जल्द ही अपने उन यूजर्स को राहत देने वाला है जो नेटफ्लिक्स देखने के शौकीन तो हैं लेकिन इसका महंगा सब्सक्रिप्शन लेते वक्त सोचना पड़ता है। हाल ही में एक रिपोर्ट आई जिसमें ये बात कही गई है कि नेटफ्लिक्स पर जल्द ही कंटेट फ्री हो सकता है। लेकिन आखिर ये होगा कैसे? दरअसल, अपने महंगे नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन से छुटकारा दिलाने के लिए कंपनी फ्री सब्सक्रिप्शन मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

ये फ्री सब्सक्रिप्शन एकदम यूट्यूब की तरह काम करेगा। मतलब ये है कि नेटफ्लिक्स ग्राहकों को फ्री में कन्टेंट देखने की सुविधा जरूर देगा लेकिन इसके लिए शर्त होगी की यूजर्स को कन्टेंट के बीच में एड देखने पड़ेंगे। कंपनी के प्लान से परिचित सूत्रों ने ब्लूमबर्ग को जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी यूरोप और एशिया में रहने वाले लोगों को अपने ध्यान में रखते हुए इस नए प्लान को तैयार करने योजना पर काम कर रही है। लेकिन अभी साफ नहीं है कि ये फ्री प्लान भारत में लाया जाएगा या फिर नहीं लाया जाएगा।

अभी शुरुआती चरण में है ये योजना

रिपोर्ट में ये बात भी कही गई है कि नेटफ्लिक्स अभी योजना पर चर्चा के शुरूआती चरण पर है। बता दें, कंपनी ने पहले केन्या में फ्री नेटफ्लिक्स सर्विस की टेस्टिंग की थी लेकिन बाद में ये फ्री सर्विस बंद कर दिया गया। पिछले कुछ सालों से नेटफ्लिक्स को अमेजॉन के प्राइम वीडियो और डिस्नी प्लस हॉटस्टार जैसे ओटीटी प्लेटफार्म से कड़ी टक्कर मिलती आ रही है।

नहीं हुई कोई ऑफिशियल घोषणा

वहीं अभी तक नेटफ्लिक्स ने फिलहाल एड सपोर्टेड फ्री सब्सक्रिप्शन की कोई औपचारिक जानकारी नहीं दी है। अगर प्लेटफार्म भारत में फ्री हो गया तो बड़े स्तर पर इसपर लोग जुड़ेंगे।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story