Top Stories

दिल्ली में आज और कल रहेगा नाईट कर्फ्यू , जश्न मनाने के लिए घर से न निकलें

Shiv Kumar Mishra
31 Dec 2020 3:54 AM GMT
दिल्ली में आज और कल रहेगा नाईट कर्फ्यू , जश्न मनाने के लिए घर से न निकलें
x
नए साल के जश्न पर लगी रोक

नववर्ष की पूर्व संध्या पर मनाए जाने वाले जश्न के मद्देनजर दिल्ली में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया गया है. यह नाइट कर्फ्यू 31 दिसंबर और 1 जनवरी को रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक लगाया जाएगा.

दिल्ली ही नहीं बल्कि कई राज्यों में नए साल के जश्न पर पाबंदी लगाई गई है. कई राज्य ऐसे भी हैं, जहां कोरोना के मामले कम हैं और वहां पर जिला प्रशासन को यह फैसला लेने का अधिकार दिया गया है. फिलहाल सभी राज्य कोरोना के मद्देनजर सतर्कता बरत रहे हैं और लोगों से अपील कर रहे हैं कि वह नए साल का जश्न अपने घर पर ही मनाएं.

दिल्ली में कोरोना के मामलों की बात करें तो इसमें लगातार रिकॉर्ड गिरावट देखने को मिल रही है. 26 मई के बाद एक दिन में सबसे कम नए कोरोना केस बीते दिन दर्ज किए गए. 26 मई को दिल्ली में 412 केस सामने आए थे. जबकि पिछले 24 घंटे में 677 केस सामने आए हैं. इससे कुल मरीजों का आंकड़ा 6,24,795 तक पहुंच गया है.

दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर एक फीसदी (0.8 फीसदी) से कम हो गई है, जो अब तक का सबसे निचला स्तर है. राज्य में COVID-19 के सक्रिय मरीज भी 0.93 फीसदी रह गए हैं और यह भी अब तक सबसे कम स्तर का रिकॉर्ड है. दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामले 20 मई के बाद सबसे कम रह गए हैं, तब राज्य में कोरोना के 5720 मरीज थे. यानी 7 माह में सबसे कम मरीज उपचाराधीन हैं. दिल्ली में अभी सक्रिय मरीज यानी कोरोना का इलाज करवा रहे मरीजों की संख्या 5838 रह गई हैं, इनमें से भी करीब 50 फीसदी यानी 2788 मरीज होम आइसोलेशन में हैं.


आज रात २०२० जा रही है तो लोग आने वाली 2021 के स्वागत में जुटे हुए है. लेकिन सरकार ने एडवाइजरी जारी करते हुए दिल्ली में दो दिन के लिए नाईट कर्फ्यू लगा दिया . इसके मुताबिक रात दस बजे से सुबह छह बजे तक घर से बाहर न निकलें.


Next Story