Top Stories

Nuh Violence: प्रशासन के बिना अनुमति के VHP निकालेगी जलाभिषेक यात्रा, विहिप ने कहा-यात्रा के लिए अनुमति की जरूरत नहीं

Nuh Violence VHP will take out Jalabhishek Yatra without permission from the administration
x

हरियाणा के नूंह में पुलिस बल तैनात।

हरियाणा के नूंह में विहिप की ओर से आज ब्रजमंडल यात्रा निकालने के एलान के बाद प्रशासन हाई अलर्ट है। हरियाणा के आज स्कूल को भी बंद किया गया है। पढ़िए पूरी खबर..

Nuh Shobha Yatra: हरियाणा के नूंह में विश्व हिंदू परिषद की ओर से आज ब्रजमंडल यात्रा निकालने के एलान के बाद से ही प्रशासम हाई अलर्ट है। हरियाणा सरकार ने सुरक्षा-व्यवस्था को बड़ा दिया है। प्रशासन ने यात्रा की इजाजत नहीं दी है। जिले की सीमाओं को सील कर दिया गया है, जिले में गहन चेकिंग के बाद ही वाहनों को प्रवेश दिया जा रहा है। VHP की जलाभिषेक यात्रा के कारण आज स्कूल-कॉलेज, बैंक, दुकानें, सब बंद कर दिए गए हैं। बीते कल यानी रविवार से बॉर्डर को सील कर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही भारी फोर्स बल तैनात कर हिंसा के बचाव की पूरी कोशिस की जा रही है। प्रशासन ने नूंह और इससे सटे जिलों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। नूंह और पलवल में धारा-144 लागू है।

सीएम ने कहा अपने घर के पास मंदिर में करें जलाभिषेक

हिंसा के खतरे को देखते हुए हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने लोगों से अपील की है कि सावन के अंतिम सोमवार को अपने घर के पास ही भगवान भोले के मंदिर में जलाभिषेक करें। उन्होंने ने लोगों से आग्रह किया है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने में सभी की जिम्मेदारी जरूरत है। कोई भी व्यक्ति ऐसा न करे, जिससे कानून व्यवस्था में बाधा आए और लोग परेशान हों।

पुलिस की 10, अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां तैनात

पिछली बार नूंह में हुई हिंसा के बाद इस बार प्रशासन सुरक्षा के कड़े इन्तजाम किए हैं। इसी के चलते पुलिस की 10 और अर्धसैनिक बलों की 20 कंपनियां पहले से ही तैनात कर दी गई है। दो हजार अतिरिक्त पुलिसकर्मियों को भी यहां लगाया गया है। सभी नाकों पर रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) तथा पुलिस की महिला टुकड़ी तैनात रहेगी। जिले की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है। आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों को ही जिले में प्रवेश करने दिया जाएगा।

प्रशासन ने नहीं दी जलाभिषेक यात्रा को अनुमति

आपको बता दें कि प्रशासन की तरह से जलाभिषेक यात्रा निकालने की अनुमति नहीं दी गई है। इस पर विहिप का कहना है कि धार्मिक यात्रा के लिए किसी तरह की अनुमति की जरूरत नहीं है। न ही उसने प्रशासन से इसकी अनुमति मांगी है। इसके साथ ही विहिप ने कहा कि प्रशासन अपने स्तर पर अपनी पूरी तैयारी रखे।

Also Read: रोजगार मेले में पीएम मोदी ने की यूपी की तारीफ, बोले विकास के पथ पर बढ़ चला है उत्तर प्रदेश

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story