Top Stories

यूपी में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 9 IAS अधिकारियों के हुए तबादले

Once again a major administrative reshuffle in UP, 9 IAS officers transferred
x

यूपी में 9 IAS अधिकारियों के हुए तबादले। 

यूपी में एक बार फिर से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। यहां 9 IAS अधिकारियों के हुए तबादले हुए है, पढ़िए पूरी खबर..

UP IAS Transfers: लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में एक बार फिर से बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। शुक्रवार को प्रशासन की ओर से 9 जिलाधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। नए आदेश में विशेष सचिव आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स अक्षय त्रिपाठी को ललितपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है, जबकि ललितपुर के डीएम आलोक सिंह का तबादला कर दिया गया है और उन्हें नई तैनाती कानपुर देहात में दी गई है। आलोक सिंह को अब कानपुर देहात का डीएम बनाया गया है।

प्रशासन की ओर से शुक्रवार को 9 आईएएस अधिकारियों के तबादले का नोटिस जारी किया गया है। प्रशासन के इस फैसले में बिजनौर के डीएम उमेश मिश्रा को कुशीनगर का डीएम बनाया गया है। रामपुर के डीएम रवींद्र कुमार मंदर को बिजनौर का डीएम बनाया गया है। एटा के डीएम अंकित कुमार अग्रवाल का ट्रासंफर करके रामपुर के डीएम की जिम्मेदारी दी गई है। भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) के सीईओ प्रेम रंजन सिंह को एटा का डीएम बनाया गया है।

बस्ती की डीएम प्रियंका निरंजन का मीरजापुर तबादला कर दिया गया है। उनकी जगह अब मीरजापुर की डीएम दिव्या मित्तल को बस्ती भेज दिया गया है। गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष महेंद्र सिंह तवर को संतकबीरनगर का डीएम बनाया गया है। विशेष सचिव आईटी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स अक्षय त्रिपाठी को ललितपुर का डीएम बनाया गया है।

उत्तराखंड में भी 7 IFS अफसरों के हुए तबादले

यूपी के साथ ही पड़ोसी राज्य उत्तराखंड में भी शासन ने सात आईएफएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इनमें अपर प्रमुख वन संरक्षक एसएस सुबुद्धि को वन विकास निगम का प्रभारी प्रबंध निदेशक बनाया गया है। वहीं अवैध कटान मामले में चकराता की डीएफओ कल्याणी को मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। उनकी जगह डीएफओ अपर यमुना डिवीजन बड़कोट मयंक शेखर झा को चकराता भेजा गया है। सीसीएफ निशांत वर्मा को नंदादेवी बायोस्फियर रिजर्व निदेशक से हटाकर सीसीएफ वन्यजीव संरक्षण का चार्ज दिया गया है।

इसके साथ ही वन संरक्षक धर्म सिंह मीणा को निदेशक नंदा देवी बायोस्फियर रिजर्व का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसके अलावा राजाजी पार्क में उप निदेशक कहकशां नसीम को भी अपर सचिव वन बनाया गया है। उपवन संरक्षक डॉ. अभिलाषा को अपर यमुना डिवीजन बड़कोट की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Also Read: मायावती के गठबंधन में शामिल होने के सवाल पर भड़के रामगोपाल यादव बोले-हमें उनकी जरूरत नहीं

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story