राष्ट्रीय

पाकिस्तान भीषण बम ब्लास्ट से दहला, कबायली इलाके में 4 की मौत

Shiv Kumar Mishra
20 Oct 2021 4:57 PM GMT
पाकिस्तान भीषण बम ब्लास्ट से दहला, कबायली इलाके में 4 की मौत
x

पेशावर: आतंकवाद को पालने-पोशने वाला पाकिस्तान (Pakistan) खुद भी इसका अंजाम भुगत रहा है. कश्मीर में बेगुनाहों को निशाना बनाने वाले पाकिस्तान में भी आतंकवादी, लोगों की जान ले रहे हैं. आज पाकिस्तान भीषण बम ब्लास्ट से दहल गया. हालांकि अभी तक इस ब्लास्ट को अंजाम देने वाले ग्रुप के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

दो सुरक्षाकर्मी और दो पुलिसकर्मियों की मौत

अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत कबाइली जिले में भीषण बम ब्लास्ट हुआ. इस बम ब्लास्ट में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. जिला पुलिस अधिकारी समद खान ने बताया कि बाजौर कबाइली जिले के टियारा बंदगई क्षेत्र के तहसील ममोंद में बम ब्लास्ट हुआ. भीषण बम ब्लास्ट में दो सुरक्षाकर्मी और दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई. पुलिस और सुरक्षा बलों ने बम ब्लास्ट के दोषियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

तालिबान का दिख रहा असर?

पाकिस्तान के पड़ोसी देश अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान का कब्जा होने और इस्लामिक स्टेट खुरासान की बढ़ती गतिविधियों का असर अब पाकिस्तान पर भी पड़ रहा है. हाल ही में BBC की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में बढ़ती हिंसक घटनाओं को लेकर इस्लामाबाद की एक शोध संस्था 'पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर पीस स्टडीज' (PIPS) ने आंकड़े जुटाए हैं. इसकी रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल पाकिस्तान में हिंसा में बढ़ोतरी देखी गई है.

पाकिस्तान में लागू होगा शरिया कानून?

रिपोर्ट में कहा गया कि पाकिस्तान में आतंक की बढ़ती वारदातों के पीछे तहरीक-ए-तालिबान आतंकी संगठन का हाथ है. यह संगठन पाकिस्तान में शरिया कानून लागू करना चाहता है, ठीक वैसे ही जैसे अफगानिस्तान में तालिबान ने किया है. आतंकी वारदातें सबसे ज्यादा पाकिस्तान के सात कबाइली इलाकों में हो रही हैं. ओरकजई, बाजौर, मोहमंद, खैबर, कुर्रम, उत्तरी वजीरिस्तान और दक्षिण वजीरिस्तान में आतंकी गतिविधियां बढ़ रही हैं.

(भाषा के इनपुट के साथ)

Next Story