Top Stories

Odisha Train Accident: रेलगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, रेलवे बोर्ड तक मचा हड़कंप

Special Coverage Desk Editor
26 July 2024 9:43 AM GMT
Odisha Train Accident: रेलगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतरे, रेलवे बोर्ड तक मचा हड़कंप
x
Odisha Train Accident: ओडिशा से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन हादसा हो गया है. हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. हालांकि अब तक किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है.

Odisha Train Accident: ओडिशा से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन हादसा हो गया है. हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. हालांकि अब तक किसी के हताहत होने की जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि सुबह भुवनेश्वर स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. इससे अफरा तफरी मच गई. अधिकारियों के मुताबिक मालागाड़ी के दो डिब्बे अचानक पटरी से उतर गए. हालांकि इस दौरान कोई जनहानि नहीं हुई है.

ट्रैक बहाली का काम हुआ शुरू

हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी तुरंत घटना स्थल पर पहुंच गए. इसके बाद एक तरफ जहां डिब्बों को पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ ट्रैक की बहाली का काम भी शुरू कर दिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल मामले का जांच शुरू कर दी गई है आखिर डिब्बों के पटरी से उतरने की वजह क्या रही. ये घटना सुबह 8.30 बजे की बताई जा रही है. गनीमत रही कि इस घटना में कोई जान माल की हानि नहीं हुई है.

निचली लाइन पर बेपटरी हुई ट्रेन

रेलवे की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक ये ट्रेन निचली लाइन पर बेपटरी हुई है. वहीं ऊपरी और मध्य लाइन पर ट्रेनों का संचालन सुचारु रूप से जारी है. लेकिन निचले ट्रैक पर फिलहाल ट्रेनों की आवाजाही बाधित है. जैसे ही ट्रैक की बहाली शुरू होगी ट्रेनों का संचालन भी शुरू कर दिया जाएगा. इस काम में कुछ घंटों का वक्त लग सकता है.

एक महीने पहले भी हुआ था हादसा

बता दें कि ओडिशा में एक महीने पहले भी ट्रेन हादसा हुआ था. बिहार-बंगाल की सीमा पर ये ट्रेन हादसा हुआ था. सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस 13174 को पीछे से मालगाड़ी ने टक्कर मार दी थी. हालांकि इसमें भी जान-माल की हानि नहीं हुई थी. इस दौरान तीन डिब्बे बेपटरी हुए थे. इससे पहले ओडिशा के बालासोर जिले में दो जून 2023 को एक भीषण हादसा हुआ था.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story