Top Stories

Paris Olympics 2024: टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा ने ओलंपिक में रचा इतिहास, आज तक नहीं कर सका कोई ऐसा

Special Coverage Desk Editor
30 July 2024 10:22 AM GMT
Paris Olympics 2024: टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा ने ओलंपिक में रचा इतिहास, आज तक नहीं कर सका कोई ऐसा
x
Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय पैडलर मनिका बत्रा ने टेबल टेनिस में राउंड ऑफ 16 में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. मनिका ओलंपिक इतिहास में इस मुकाम तक पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस प्लेयर बन गई हैं.

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय पैडलर मनिका बत्रा ने टेबल टेनिस में राउंड ऑफ 16 में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. मनिका ओलंपिक इतिहास में इस मुकाम तक पहुंचने वाली भारत की पहली टेबल टेनिस प्लेयर बन गई हैं. जी हां, मनिका से पहले आज तक कोई भी टेबल टेनिस प्लेयर राउंड ऑफ 16 तक नहीं पहुच सका है. ऐसे में मनिका ने अपना नाम इतिहास में सुनहरे अक्षरों से दर्ज करा दिया है. अब बस हर भारतीय अपनी इस स्टार से यही उम्मीद कर रहा है कि वह इसी तरह शानदार प्रदर्शन के साथ आगे बढ़ें और मेडल लेकर घर वापसी करें.

पिछड़ने के बाद की जबरदस्त वापसी

मनिका बत्रा का सामना राउंड ऑफ 32 में फ्रेंच पैडलर पृथिका पवाड़ से हुआ. मनिका ने पृथिका को उस मैच में क्लीन स्वीप कर राउंड ऑफ 16 में जगह पक्की की. मैच की बात करें, तो मनिका के लिए शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी. पहले गेम में वह 2 अंक से पिछड़ रहीं थीं, लेकिन फिर उन्होंने कमाल की वापसी की और पहला गेम 11-9 से जीता. फिर दूसरे गेम को 11-6, तीसरे गेम को 11-9 और चौथा गेम 11-7 से जीत लिया. इसी के साथ उन्होंने इस मैच में विपक्षी खिलाड़ी पृथिका को क्लीन स्वीप कर दिया.

Manika Batra ने छोड़ा शरत कमल को पीछे

मनिका बत्रा (Manika Batra) ने अभी मेडल नहीं जीता है और नया रिकॉर्ड बना लिया है. जी हां, ओलंपिक इतिहास में राउंड ऑफ 16 में पहुंचने वाली पहली भारतीय प्लेयर बन गई हैं. आज तक कोई भी भारतीय इस स्तर तक नहीं पहुंच सका. मनिका से पहले ये रिकॉर्ड शतक कमल के नाम दर्ज था. वह टोक्यो ओलंपिक 2020 में मेन्स सिंगल्स में 32 के राउंड तक पहुंचे थे. बताते चलें, पेरिस ओलंपिक 2024 में मनिका बन्ना ने राउंड ऑफ 64 में ग्रेट ब्रिटेन की अन्ना हर्से को हराया था.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story