Top Stories

मध्य प्रदेश में पीएम मोदी ने बोला कांग्रेस पर हमला, कहा-दादा-नानी के नाम आज भी मांग रहे वोट

PM Modi attacks Congress in Madhya Pradesh and says big thing
x

मध्य प्रदेश में पीएम मोदी ने बोला कांग्रेस पर हमला

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रधानमंभी नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है।

PM Modi in MP: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के प्रचार को लेकर मध्य प्रदेश के सिवनी में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी है तो भरोसा है, बीजेपी है तो विकास है, बीजेपी है तो बेहतर भविष्य है। पीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश के युवा-नौनिहाल, महिला-बुजुर्ग हर किसी के मन के भीतर मोदी है। महाकौशल ने बीजेपी को बार-बार आशीर्वाद दिए हैं। इस बार भी महाकौशल ने बीजेपी की महाविजय तय कर दी है।

पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन के दौरान कहा कि यहां आई जनता इस बात की गारंटी है कि बीजेपी जीतने वाली है। मध्य प्रदेश एक स्वर में कह रहा है कि बीजेपी है तो भरोसा है, बीजेपी है तो विकास है, बीजेपी है तो बेहतर भविष्य है। उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश से एक ही आवाज सुनाई दे रही है कि एमपी के मन में बसे मोदी, मोदी के मन में बसे एमपी। इसलिए फिर एक बाद बीजेपी सरकार। प्रधानमंत्री की रैली में बड़ी संख्या में भीड़ जुटी है।

गरीबी से निकला हूं, मालूम है कैसी होती है गरीबी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं गरीबी से निकला हूं गरीबी क्या होती है, ये मुझे किताबों में पढ़ने की जरूरत नहीं है। इसलिए मैंने फैसला किया है कि दिसंबर में जब 'प्रधानमंत्री अन्न योजना' पूरी होगी, तो आने वाले पांच सालों के लिए मुफ्त राशन की गारंटी को बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस का घोटाला लाखों-करोड़ों का हुआ करता था, अब बीजेपी सरकार में घोटाले नहीं होते। गरीब के हक का पैसा जो हमने बचाया है, वो अब गरीब के राशन पर खर्च हो रहा है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस के लिए अपने एक परिवार से कोई बड़ा नहीं है। जहां कांग्रेस सरकार में रहती है, वहां सरकारी योजनाएं, रास्ते, गलियां... सब कुछ उसी परिवार के नाम कर देती है। एमपी के घोषणापत्र में भी सिर्फ वही एक परिवार दिखता है। पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के लिए हर गरीब, पिछड़ा, दलित, आदिवासी उसके परिवार का सदस्य है। ये सभी लोग मेरा परिवारजन हैं। जिन्होंने राजकुमार राम को, परमात्मा राम बना दिया, हम तो उन आदिवासियों के पुजारी और भक्त हैं। मध्य प्रदेश में कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है। उसे मालूम है कि यहां चुनाव जीतना नहीं है, वह तो चुनाव लड़ने का ढोंग कर रही है। वह तो इसलिए चुनाव लड़ रहे हैं कि किसका बेटा कांग्रेस का मुखिया बनेगा।

दादा-दादी, नाना-नानी के नाम पर अभी भी मांग रहे वोट

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस आज भी दादा-दादी, नाना-नानी के नाम पर वोट मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता। कांग्रेस का नारा रहा है- गरीब की जेब साफ, काम हाफ से भी हाफ यानि कांग्रेस विकास का काम नहीं करती, लेकिन गरीब की जेब जरूर साफ कर देती है।

Also Read: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट, 3 सीटों पर अभी भी उम्मीदवारों के नाम का इंतजार

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story