Top Stories

दो दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, 6000 रुपये की विकास परियोजनाओं का किए शुभारंभ

PM Modi gave a gift of Rs 6000 crore to Gujarat during his two-day visit.
x

दो दिन के दौरे पर गुजरात पहुंचे पीएम मोदी, 6000 रुपये की विकास परियोजनाओं का किए शुभारंभ।

पीएम मोदी अपने दो दिवसीय दौर पर गुजरात में हैं। पीएम मोदी आज बनासकांठा में मौजूद अंबाजी मंदिर में पूजा- अर्चना की और कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिनों के लिए अपने गृह राज्य गुजरात दौरे पर हैं। अपने दौर के पहले दिन पीएम आज गुजरात के बनासकांठा पहुंचे। वहां पर उन्होंने एक रोड शो कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसके बाद पीएम मोदी ने बनासकांठा में मौजूद अंबाजी मंदिर में पूजा- अर्चना की। पीएम मोदी के साथ गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल भी मंदिर में मौजूद थे।

पीएम ने कई परियोजनाओं का किया शुभारंभ

अंबाजी मंदिर में पीएम ने पूजा-अर्चना करने के बाद एक सार्वजनिक समारोह के लिए मेहसाणा के खेरालू तालुका के दाभोड़ा गांव पहुंचे। जहां उन्होंने 5,950 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किए और सभा को संबोधित किए।

मेहसाणा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज 6000 रुपये की विकास परियोजनाओं की घोषणा की गई है। ये परियोजनाएं किसानों को मजबूत करेंगी। इनसे पूरे देश के साथ कनेक्टिविटी बनेगी। इन परियोजनाओं से मेहसाणा के आसपास के सभी जिले लाभान्वित होंगे।

पीएम मोदी ने गोविंद गुरुजी को किया याद

पीएम मोदी ने आगे यह भी कहा कि आज 30 अक्टूबर है और कल 31 अक्टूबर है, ये दोनों दिन हमारे लिए बहुत प्रेरणादायक हैं। आज गोविंद गुरुजी की पुण्य तिथि है, जिन्होंने आजादी की लड़ाई लड़ी और अंग्रेजों को कड़ी टक्कर दी। कल 31 अक्टूबर सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है। हमारी पीढ़ी ने दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा देखी। हमने सरदार पटेल के प्रति अपनी सर्वोच्च श्रद्धा व्यक्त की। आने वाली पीढ़ियां सरदार पटेल की प्रतिमा को देखेंगी तो उनका सिर ऊंचा रहेगा।

किसानों ने रेतीली मिट्टी से सोना पैदा करने का काम किया

पीएम मोदी ने अपने सम्बोधन के दौरान आगे कहा कि उत्तरी गुजरात का आलू पूरी दुनिया में मशहूर है। उत्तरी गुजरात में निर्यात गुणवत्ता वाले आलू पैदा होते हैं। आलू से बने उत्पाद दुनिया भर में निर्यात होते हैं। बनासकांठा में आलू प्रसंस्करण संयंत्र स्थापित हैं। हमारे आलू उत्पादक किसानों ने रेतीली मिट्टी से सोना पैदा करने का काम किया है।

31 अक्टूबर को नर्मदा जिले का पीएम करेंगे दौरा

भाजपा द्वारा जारी किए गए एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि पीएम मोदी मेहसाणा जिले के खेरालू तालुका के दाभोड़ा गांव में 4,778 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व आधारशिला रखेंगे। 31 अक्टूबर को पीएम मोदी सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित स्मारक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में भाग लेने के लिए नर्मदा जिले में होंगे।

Also Read: पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साइकिल संग निकले अखिलेश, बोले घूमेगा बदलाव का चक्का....

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story