Top Stories

PM Modi in Varanasi: PM मोदी आज काशी में, देशवासियों को देंगे 6,611 करोड़ का दिवाली गिफ्ट

Special Coverage Desk Editor
20 Oct 2024 12:40 PM IST
PM Modi in Varanasi: PM मोदी आज काशी में, देशवासियों को देंगे 6,611 करोड़ का दिवाली गिफ्ट
x
PM Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री अपने वाराणसी दौरे के दौरान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट की ओर से शुरू की गई एक 'मुफ्त भोजन कार्यक्रम' की भी घोषणा कर सकते हैं. इस योजना का लक्ष्य 16 संस्कृत स्कूलों के छात्रो और तीन हॉस्पिटल्स के परिचारकों को भोजन उपलब्ध कराना है.

PM Modi in Varanasi: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे. पीएम मोदी इस दौरान वाराणसी को 6,611 करोड़ रुपये की सौगात देंगे. प्रधानमंत्री यहां 23 परियोजनाओं की नींव रखेंगे और उद्घाटन करेंगे. काशी में ये परियोजनाओं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से वहां के लोगों के लिए दिवाली का गिफ्ट माना जा रहा है. इन परियोजनाओं में 90 करोड़ रुपये की लागत से बना आरजे शंकर नेत्र अस्पताल भी शामिल है. इसके अलावा पीएम मोदी वाराणसी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन के निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे. जबकि हेल्थ, एजुकेशन, स्पोर्ट्स, धर्म और टूरिज्म और हाउसिंग से जुड़ी अन्य परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे.

मुफ्त भोजन कार्यक्रम की भी घोषणा

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री अपने वाराणसी दौरे के दौरान श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट की ओर से शुरू की गई एक 'मुफ्त भोजन कार्यक्रम' की भी घोषणा कर सकते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस योजना का लक्ष्य 16 संस्कृत स्कूलों के छात्रो और तीन हॉस्पिटल्स के परिचारकों को भोजन उपलब्ध कराना है. इससे पहले वाराणसी के गोदौलिया इलाके में भी ‘सात्विक सनातन रसोई’ का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया था. इस योजना के फर्स्ट फेस में करीब 3,000 लोगों को फायदा मिला था, जिसकों अब बढ़ाकर 5,000 लाभार्थियों तक पहुंचाना है. श्री काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के सीईओ विश्व भूषण मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम अपने काशी दौरे के दौरान इस पहल की घोषणा कर सकते हैं. इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेता मौजूद रहेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी दोपहर लगभग एक बजे वाराणसी पहुंचेंगे और शाम 6 बजे दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

पीएम मोदी का भव्य स्वागत होगा

वाराणसी के BJP अध्यक्ष दिलीप पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि पीएम के भव्य स्वागत के लिए शहर के अलग-अलग ढोल-नगाड़ों और फूलों का इंतजाम किया गया है. इसके साथ ही पीएम के दौरे से पहले पूरी वाराणसी में होर्डिंग और पोस्टरों से ढक दिया गया है. काशी में लगे एक पोस्टर में प्रधानमंत्री मोदी के 10 हाथ दिखाए गए हैं, सभी हाथों में केंंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई है..

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story