Top Stories

PM Modi Varanasi Visit : आज वाराणसी आ रहे पीएम मोदी, देश को देंगे ये तोहफे, जानें पूरा शेड्यूल

Special Coverage Desk Editor
18 Jun 2024 7:10 AM GMT
PM Modi Varanasi Visit : आज वाराणसी आ रहे पीएम मोदी, देश को देंगे ये तोहफे, जानें पूरा शेड्यूल
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे. पीएम मोदी का ये दौरा लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के ऐलान के बाद हो रहा है.

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे. पीएम मोदी का ये दौरा लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के ऐलान के बाद हो रहा है. बता दें कि, मोदी का ये दौरा पूर्ण रूप से किसानों को समर्पित बताया जा रहा है, जिसके लिए वह मंगलवार शाम करीब 4.30 बजे वाराणसी के एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जहां से वह हेलीकॉप्‍टर के जरिए मेंहदीगंज सभा स्थल में पहुंचेंगे. यहां वह किसानों से संवाद करेंगे, साथ ही 21 प्रगतिशील किसानों से मुलाकात भी करेंगे.

इसके साथ ही पीएम मोदी मेंहदीगंज में आयोजित किसान संवाद कार्यक्रम में देश के 9 करोड़ से ज्यादा किसानों के खाते में DBT के तहत 20 हजार करोड़ से ज्‍यादा की पीएम किसान सम्‍मान निधि की 17वीं किस्‍त जारी करेंगे. इस दौरान मोदी किसानों और महिला समूह को 300 आवास देंगे और ऑर्गेनिक फार्मिंग करने वाली 167 किसान सखी को प्रमाण पत्र भी देंगे.

मोदी के स्वागत के लिए तैयार वाराणसी

इसके बाद पीएम मोदी मेहंदीगंज से पुलिस लाइन पहुंचेंगे, जहां से वह बाई रोड विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर जाएंगे. ये एक तरह का मिनी रोड शो होगा, जिसके लिए पूरे रास्ते मोदी के स्वागत की तैयारी की गई है. वहीं दूसरी ओर वाराणसी के लोगों में भी पीएम मोदी के आगमन को लेकर काफी उत्साह नजर आ रहा है. इसी की एक तस्वीर वाराणसी के नमो घाट पर नजर आई, जहां एक छात्र ने रेत के ढेर से पीएम मोदी की खूबसूरत तस्वीर तैयार की है, साथ ही उसमें कई रंग भी भरे हैं.

लोकसभा चुनाव में ऐसा था वाराणसी का सियासी आलम

मालूम हो कि, लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम मोदी ने यूपी की वाराणसी लोकसभा सीट पर 1,52,513 वोटों से कांग्रेस सपा गठबंधन से अजय राय को हराकर जीत हासिल कर ली थी. वाराणसी सीट इस आम चुनाव की सबसे चर्चित सीटों में से एक थी, क्योंकि यहां से पीएम मोदी तीसरी बार बीजेपी के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में थे.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story