Top Stories

लखनऊ में 9 जनवरी को होने वाली पीएम मोदी की रैली रद्द, जानिए वजह

सुजीत गुप्ता
5 Jan 2022 12:54 PM GMT
लखनऊ में 9 जनवरी को होने वाली पीएम मोदी की रैली रद्द, जानिए वजह
x

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर नौ जनवरी को लखनऊ में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली स्थगित कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक कोरोना संक्रमण और मौसम खराब होने के कारण प्रधानमंत्री मोदी की रैली स्थगित की गई है। हालांकि भाजपा की ओर से अभी इसकी पूरी तरह से पुष्टि नहीं हो पाई है। आपको बता दें कि आगामी नौ जनवरी को भाजपा लखनऊ में एक बड़ी रैली करने की तैयारी में थी। पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी की इस रैली के आयोजन के बाद से भाजपा की सभी जनविश्वास यात्राएं हो जाएंगी।

प्रधानमंत्री मोदी यूं तो बीते दो महीने में पूरे प्रदेश को मथ चुके हैं। उनके प्रदेश के हर हिस्से में कार्यक्रम हुए हैं, जिसमें उन्होंने अरबों रुपये की विकास योजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए हैं। मगर पार्टी के स्तर पर उनकी पहली रैली नौ जनवरी को लखनऊ के डिफेंस एक्सपो मैदान में आयोजित की गई थी। पहले इसे रमाबाई अंबेडकर मैदान में करने की योजना थी मगर कोरोना और भीड़ को ध्यान में रखते हुए इसे डिफेंस एक्सपो मैदान में कराने का फैसला लिया गया था।

उधर, कांग्रेस हाईकमान ने निर्णय लिया है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पार्टी मैराथन दौड़ या कोई बड़ी रैली का आयोजन नहीं करेगी। कार्यकर्ता छोटे-छोटे आयोजनों के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पार्टी की रीति-नीति को आम मतदाताओं तक पहुंचाएंगे। कांग्रेस कार्यकर्ता घर-घर जाकर पर्चा वितरण करेंगे और कांग्रेस की घोषणाओं को जन-जन तक पहुंचाएंगे। कांग्रेस किसी बड़ी रैली का आयोजन नहीं करेगी।

Next Story