Top Stories

भागने की फिराक में आरोपी ने घुमाई पुलिस वाहन की स्टेयरिंग, फिर..

सुजीत गुप्ता
3 March 2022 8:03 AM GMT
भागने की फिराक में आरोपी ने घुमाई पुलिस वाहन की स्टेयरिंग, फिर..
x

आरोपी शंकर पाल

छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में रात को एक बड़ा हादसा हो गया। मारपीट के एक आरोपी को पुलिस लेकर जा रही थी। तभी नदी पुल पर पहुंचे ही थे कि आरोपी ने भागने की फिराक में पुलिस के गाड़ी की स्टेयरिंग घुमा दी।इससे पुलिस की गाड़ी से एक बाइक सवार को ठोकर लग गई। बाइक पर तीन लोग सवार थे,

मिली जानकारी के मुताबिक पखांजूर के व्यवहार न्यायालय से धारा 151 का आरोपी शंकर पाल को पुलिस की गाड़ी से कांकेर जिला मुख्यालय लाया जा रहा था। कांकेर पहुंचने से पहले जब वाहन बड़गांव के पास कोटरी पुल पर पहुंचा तब आरोपी शंकर पाल ने भागने की फिराक में पुलिस वाहन की स्टेयरिंग को घुमा दिया। इससे वाहन अनियंत्रित होकर वहां से गुजर रहे बाइक को ठोकर मार दी। ठोकर से सामसाय आंचला (28) की मौके पर मौत हो गई, जबकि दो लोग नदी में गिर गए। गुरुवार सुबह गोताखोरों की मदद से सोमजी कड़ियाम (57), सुम्मी आंचला (30) शव नदी से निकाल गया। तीनों एक सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होकर घमरे गांव से पित्तेभेड़िया गांव लौट रहे थे।

हादसे में पुलिस वाहन में सवार 2 जवानों को भी चोट आई है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस जिस आरोपी शंकर पाल को लेकर जा रही थी उस पर एक मजदूर पर हमला करने के प्रयास कर आरोप है। बड़गांव निवासी शंकर पाल ने सड़क निर्माण में घटिया निर्माण का आरोप लगाकर लड़ाई-झगड़ा किया। मजदूर को बेलचा उठाकर मारने दौड़ाया था। बड़गांव थाना में उसके खिलाफ धारा 151 के तहत मामला दर्ज किया गया। बुधवार को पखांजूर कोर्ट में पेश किया गया। जमानत नहीं मिलने पर पुलिस के जवान उसे लेकर कांकेर जेल जा रहे थे।

इधर, जब परिजन और आस-पास के गांव के लोगों को इस हादसे के बारे में जानकारी मिली तो वे सीधे बड़गांव अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने अस्पताल का घेराव कर जमकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए भारी संख्या में जवानों को भी मौके में तैनात किया गया।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story