Top Stories

स्कूल के प्रिंसिपल ने बच्चों के साथ किया हिंसक व्यवहार, जाने क्या है पूरा मामला

Smriti Nigam
24 Aug 2023 9:52 AM GMT
स्कूल के प्रिंसिपल ने बच्चों के साथ किया हिंसक व्यवहार, जाने क्या है पूरा मामला
x
घटना के बाद दोनों पक्षों की ओर से स्थानीय पुलिस स्टेशन में औपचारिक रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

बम्हेटा के एक गांव के स्कूल के प्रधानाचार्य पर गलत व्यवहार के आरोप लग रहे हैं और इसके बाद प्रिंसिपल ने हिंसक रुख भी अपनाया। इसके बाद हर जगह अब इस बात का विवाद हो रहा है। अब प्रिंसिपल के खिलाफ रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई है।

गाजियाबाद: बम्हेटा में एक गांव का स्कूल एक गंभीर विवाद में फंस गया है, जहां प्रिंसिपल पर अनुचित व्यवहार और हिंसक विवाद के आरोप सामने आए हैं। घटना के बाद दोनों पक्षों की ओर से स्थानीय पुलिस स्टेशन में औपचारिक रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

दोनों तरफ से परेशान करने वाले आरोप

बम्हेटा स्थित के स्कूल में कक्षा 7 से 10 तक के छात्रों ने अपने प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने प्रधानाचार्य डॉक्टर राजीव पांडे पर गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया है। छात्रों ने कहा है कि पहले तो उन्होंने इस बात को नजरअंदाज किया लेकिन जब बात कई ज्यादा बढ़ गई तो उन्होंने इस बात को अपने मां-बाप से बताई।छात्रों का कहना है कि उन्होंने यह बात मजबूर होकर अपने माता-पिता से बताई.

तनाव हिंसा तक बढ़ जाता है

आरोपी ने उसे समय गहरा रूप ले लिया जब मंगलवार को गुस्साए माता-पिता और ग्रामीण स्कूल परिसर में प्रिंसिपल से भिड़ गए जिसके परिणाम स्वरुप दोनों के बीच काफी मारपीट हुई। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए दोनों पक्षों द्वारा स्थानीय वीव सिटी पुलिस स्टेशन में घटना दर्ज की गई है।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच की जा रही है

अधिकारी अपनी जांच में सहायता के लिए सीसीटीवी फुटेज की शक्ति का उपयोग कर रहे हैं। डॉ. राजीव पांडे पर छात्रों का आरोप है, वहीं स्कूल प्रबंधन ने भी अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. एसी-वेब सिटी सलोनी अग्रवाल ने खुलासा किया कि स्कूल के भीतर निगरानी रिकॉर्डिंग जांच के दायरे में हैं।

प्रिंसिपल एसोसिएशन ने कदम उठाया

उत्तर प्रदेश प्रिंसिपल एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष जयभगवान त्यागी ने कहा है कि प्रिंसिपल पांडे के खिलाफ लगाए गए आरोपों में दम नहीं है। उन्होंने औपचारिक रूप से पुलिस अधीक्षक से निष्पक्ष जांच शुरू करने और जांच के निष्कर्षों के आधार पर आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। वहीं, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ ने भी पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा है।बम्हैटा गांव के स्कूल में हुई परेशान करने वाली घटनाएं आरोपों के पीछे की सच्चाई का पता लगाने के लिए गहन जांच के महत्व को रेखांकित करती हैं।

Next Story