राष्ट्रीय

विपक्ष की मजबूत भूमिका में राहुल गांधी का नया अवतार

Shiv Kumar Mishra
21 Jan 2021 2:05 AM GMT
विपक्ष की मजबूत भूमिका में राहुल गांधी का नया अवतार
x
मंगलवार को राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस हो गई, चर्चा में भी है - कृषि कानून, चीन से लेकर अर्नब गोस्वामी तक मोदी सरकार को बढ़िया घेरा।

मंगलवार को राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस हो गई, चर्चा में भी है - कृषि कानून, चीन से लेकर अर्नब गोस्वामी तक मोदी सरकार को बढ़िया घेरा।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों को लेकर मंगलवार को एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और दावा किया कि कृषि क्षेत्र पर तीन-चार पूंजीपतियों का एकाधिकार हो जाएगा जिसकी कीमत मध्यम वर्ग और युवाओं को चुकानी होगी। मैं युवाओं से कहना चाहता हूं कि आपकी आजादी छीनी जा रही है।

उन्होंने दावा किया मुट्ठीभर लोगों का देश की अर्थव्यवस्था पर कब्जा हो रहा है। ये सभी लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दोस्त हैं। नए कृषि कानूनों को इस तरह से बनाया गया है कि ये देश के कृषि क्षेत्र को बर्बाद कर देंगे। उन्होंने युवाओं से किसानों का समर्थन करने की अपील की।

यकीन मानिये राहुल गांधी की ये प्रेस कांफ्रेंस देश के वर्तमान मुद्दों पर बड़ी ही सकारात्मक और शानदार थी,हर मुद्दे पर उन्होंने मोदी सरकार को बड़ी मजबूती से घेरते हुये पत्रकारों के सवालों के जबाब दिए !

राहुल गांधी ने कहा, 'आज देश के सामने एक त्रासदी आ गई है, सरकार देश की समस्या नजरअंदाज करना चाहती है और गलत सूचना दे रही है। मैं अकेले किसानों के बारे में बोलने वाला नहीं हूं। किसानों का संकट इस त्रासदी का एक हिस्सा मात्र है। यह युवाओं के लिए महत्वपूर्ण है। यह वर्तमान के बारे में नहीं बल्कि आपके भविष्य के बारे में है।' उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की कोशिशों के बावजूद किसान थकने वाले नहीं हैं क्योंकि 'वे प्रधानमंत्री से ज्यादा समझदार हैं।'

चीन,अर्नव गोस्वामी मामले में भी राहुल गांधी ने मोदी सरकार को कायदे से आड़े हाथों लिया !

देश में वर्तमान में इतनी समस्या हैं और सरकार सभी समस्याओं को नजरअंदाज कर रही है जिससे देश के युवाओं का भविष्य अंधकार में है, अर्थव्यवस्था चरमरा रही है, युवा रोजगार को तरस रहे हैं, छात्र अच्छी शिक्षा और स्कॉलरशिप के लिये परेशान हैं, मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं देश में अराजकता का माहौल है आपसी भाईचारे में लगातार जहर घोला जा रहा है लेकिन सरकार इन सब बातों से दूर चंद उद्योगपतियों के कारोवार एवं निजी हितों को ध्यान में रखकर जनविरोधी कानून बना कर अहम मुद्दों से आम जनमानस का ध्यान भटका कर रखना चाहती है !

गौरव कुमार दीक्षित कांग्रेस विचारक

Next Story