लाइफ स्टाइल

राजस्थान वीडीओ परीक्षा आज, परीक्षी देने वाले के लिए जारी हुआ है ड्रेस कोड

सुजीत गुप्ता
27 Dec 2021 3:31 AM GMT
राजस्थान वीडीओ परीक्षा आज, परीक्षी देने वाले के लिए जारी हुआ है ड्रेस कोड
x

राजस्थान वीडीओ भर्ती परीक्षा 2021 की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। राजस्थान सरकार के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग में ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) के 3896 पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत लिखित परीक्षा का आयोजन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) द्वारा आज यानि 27 दिसंबर से 28 दिसंबर 2021 तक किया जाना है।

बोर्ड द्वारा दोनों ही निर्धारित तारीखों पर 2-2 घंटे की दो पालियों में किया जाएगा, जो कि सुबह 10 बजे और दोपहर 2.30 बजे से शुरू होंगी। आरएसएमएसएसबी ने वीडीओ परीक्षा के लिए आवेदन किये उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड 19 दिसंबर को जारी कर दिए गए थे, और अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही, आरएसएमएसएसबी ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए जरूरी निर्देश भी जारी किए हैं, जिनका पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा।

आरएसएमएसएसबी द्वारा वीडीओ भर्ती परीक्षा के लिए जारी निर्देशों के अनुसार उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा निर्धारित ड्रेस कोड के अनुसार कपड़े पहनकर जाने पर ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। इसके अनुसार, उम्मीदवार कोट, टाई, मफलर, जैकेट, जरकिन, शॉल, आदि पहनकर न जाएं।

हालांकि, परीक्षार्थी शर्ट, बिना जेब वाली गर्म जर्सी/स्वेटर पहनकर जा सकते हैं, लेकिन इनमें बड़े बटन नहीं लगे होने चाहिए। साथ ही, शर्ट में किसी भी प्रकार का बैज आदि नही लगा होना चाहिए। उम्मीदवारों को ऐसे कपड़े जिसमें आपत्तिजनक सामग्री छुपाई जा सके, उसे पहनकर नहीं जाना चाहिए। दूसरी तरफ, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के निर्देशों के अनुसार महिला अभ्यर्थियों को अपने बालों में रबड़ बैंड या साधारण किस्म की हेयर पिन लगाकर जाने की छूट है। इसके अतिरिक्त, बोर्ड ने सभी अभ्यर्थियों से मास्क पहनकर आने की अपील की है।

Next Story