Top Stories

पेड़ो को राखी बांध,वन विभाग ने की अनोखी पहल

Desk Editor
28 Aug 2021 5:04 AM GMT
पेड़ो को राखी बांध,वन विभाग ने की अनोखी पहल
x
डीएफओ आनंदेश्वर पाण्डेय ने कहा, "कि हमने पेड़ों को राखी बांधकर संकल्प लिया कि पेड़ों को कटने से रोकें,जिससे ऑक्सीजन की कमी न हो। क्योंकि कोरोना काल में देखा गया कि कैसे लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे थे। इसलिए पेड़ों को कटने से बचाने का संदेश दिया"

लालजी, सुल्तानपुर : जहां पूरे देश में रक्षाबंधन का त्यौहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। वही अब तक लोग अलग-अलग और अपने तरीके से रक्षाबंधन का त्यौहार मना रहे हैं। इस अवसर पर डीएफओ आनंदेश्वर पाण्डेय,सुल्तानपुर वन क्षेत्रीय अधिकारी विक्रमजीत विश्वकर्मा,जिला केंद्र उद्योग उपायुक्त अनूप श्रीवास्तव, वन विभाग लिपिक कमलेश बाबू,शर्मा ड्राइवर समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

वीओ-सुल्तानपुर जिले में वन विभाग अधिकारियों व कर्मचारियों समेत अन्य लोगों ने पेड़ों को राखी बांधकर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया। पेड़ को राखी बांध कर बैनर व पोस्टर लगा कर पर्यावरण को बचाने का संदेश दिया।

इस दौरान डीएफओ आनंदेश्वर पाण्डेय ने कहा, "कि हमने पेड़ों को राखी बांधकर संकल्प लिया कि पेड़ों को कटने से रोकें,जिससे ऑक्सीजन की कमी न हो। क्योंकि कोरोना काल में देखा गया कि कैसे लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे थे। इसलिए पेड़ों को कटने से बचाने का संदेश दिया"

उन्होंने यह भी कहा कि आने वाली हमारी पीढ़ी को पार्यवरण के प्रति संदेश दे रहे हैं कि पर्यावरण और पेड़ों से हमारा रिश्ता कैसा होना चाहिए? ताकि भविष्य में आने वाली हमारी पीढ़ी पर्यावरण को लेकर हमेशा जागरुक रहे।

बाइट- आनंदेश्वर पांडेय,

डीएफओ सुल्तानपुर

Next Story