Top Stories

एक राष्ट्र एक चुनाव के लिए इस तारीख को होगी बैठक, पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी जानकारी

Ramnath Kovind gave big information regarding One Nation One Election
x

एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर रामनाथ कोविंद ने दी बड़ी जानकारी।

एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर बैठक के बारे में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जानकारी दी है। पढ़िए पूरी खबर....

One Nation One Election: एक राष्ट्र, एक चुनाव को लेकर बड़ी खबर औ रही है। एक राष्ट्र, एक चुनाव के लिए बनाई गई कमेटी के चेयरमैन और पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि कमेटी की पहली बैठक 23 सितंबर 2023 को होगी। एक न्यूज एजेंसी से बातकरते हुए उन्होंने यह जानकारी दी।

एक राष्ट्र, एक चुनाव को लेकर खूब हो रही चर्चा

हाल ही में एक देश एक चुनाव कराने को लेकर खूब चर्चा हो रही है। इसके लिए केंद्र सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया है, जो एक साथ चुनाव कराने के लिए रूपरेखा तय करेगी। कमेटी में अध्यक्ष के अलावा 7 अन्य सदस्यों में अमित शाह, अधीर रंजन चौधरी, गुलाम नबी आज़ाद, एनके सिंह, सुभाष कश्यप, हरीश साल्वे और संजय कोठारी शामिल होंगे।

विशेष सत्र में बिल लाने के आसार

एक राष्ट्र एक चुनाव को लेकर ये अटकले लगाई जा रही हैं कि मोदी सरकार 18 सितंबर से बुलाए गए विशेष सत्र में इससे जुड़े बिल का प्रस्ताव ला सकती है। इस बीच चुनाव को लेकर एक रिपोर्ट जारी हुई है, जिसके अनुसार लोकसभा से लेकर पंचायत स्तर का चुनाव कराने पर कुल 10 लाख करोड़ खर्च आने का अनुमान है। वहीं सभी चुनाव एक साथ या एक सप्ताह के अंदर कराने पर इसके खर्च में 3 से 5 लाख करोड़ की गिरावट हो सकती है।

Also Read: अनंतनाग मुठभेड़ को लेकर पीएम पर बरसे आप नेता संजय सिंह, कहा- पीएम रैली में मस्त...

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story