Top Stories

'कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना मुसलमान को थप्पड़ मारने जैसा' - अल कायदा ने जारी किया नया वीडियो

Sakshi
6 May 2022 11:55 AM GMT
कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाना मुसलमान को थप्पड़ मारने जैसा - अल कायदा ने जारी किया नया वीडियो
x
दुनिया के टॉप आतंकी संगठन अल-कायदा के चीफ अल जवाहिरी ने कश्मीर को लेकर एक वीडियो जारी किया है।

दुनिया के टॉप आतंकी संगठन अल-कायदा (AL Qaeda) के चीफ अल जवाहिरी (AL Zawahiri) ने कश्मीर (Kashmir) को लेकर एक वीडियो जारी किया है। 'कश्मीर और फिलिस्तीन में बार - बार होने वाली त्रासदी' नाम से जारी 47 मिनट की इस वीडियो में जवाहिरी ने कश्मीर की तुलना फिलिस्तीन से करते हुए भारत के समर्थन पर अरब देशों की निंदा की है। वीडियो की शुरूआत कश्मीर में भारत विरोधी तस्वीरों से होती है जिसमें लोग पत्थरबाजी करते नजर आ रहे हैं। इसी से मिलती जुलती फिलिस्तीन की तस्वीर भी दिखाई जाती है। अस-सबाह मीडिया ने इस वीडियो को जारी किया है।

अमेरिका में हुए 9/11 हमले के बाद से दुनिया का मोस्ट वांटेड आतंकी और अल-कायदा चीफ अल जवाहिरी वीडियो संदेश में कश्मीर का जिक्र करते हुए लंबा भाषण देता है। अल-जवाहिरी कहता है- हमारा काम मुस्लिम उमराह का काम है, वो उमराह जिसकी जमीन बांटकर प्राकृतिक संसाधनकों को चुराया जा रहा है। वीडियो में कई जगह कश्मीर और फिलिस्तीन की तस्वीरों को मिलाकर दिखाया गया है जिसमें नेताओं और सेना को भी दिखाया गया है।

बात दें कि अल जवाहिरी आर्टिकल 370 हटाए जाने को लेकर जम्मू-कश्मीर की तुलना यरुशलम के इसराइल में विलय से करता है। अल जवाहिरी कहता है- भारत की हिंदू सरकार का कश्मीर को मिलाने का फैसला उन मुस्लिम सरकारों के मुंह पर थप्पड़ जैसा है जो मुस्लिम देशों पर राज करते हैं। अल जवाहिरी आर्टिकल 370 हटाए जाने के फैसले पर मोदी सरकार का समर्थन करने को लेकर सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात सरकार की भी निंदा करता है।

Next Story