राष्ट्रीय

RLD विधायक दल की बैठक में चौधरी जयंत सिंह बोले- 80 के बराबर 8 विधायक

सुजीत गुप्ता
26 March 2022 12:30 PM GMT
RLD विधायक दल की बैठक में चौधरी जयंत सिंह बोले- 80 के बराबर 8 विधायक
x

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने वाले राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी शनिवार को लखनऊ में थे। जयंत चौधरी ने लखनऊ में रालोद कार्यालय में नवनिर्वाचित आठ विधायकों तथा पार्टी के नेताओं के साथ बैठक की। उन्होने नवनिर्वाचित विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि रालोद के 8 विधायक 80 के बराबर हैं जो उत्तर प्रदेश के किसानों और कामगारों के साथ-साथ युवाओं और बेरोजगारों की आवाज बनकर कार्य करेंगे। प्रदेश में अपने संकल्प पत्र के अनुरूप जनहित के मुददों पर पैनी नजर रखेंगे तथा विधानसभा पटल पर उनसे सम्बन्धित प्रश्नों को उठायेंगे।

बैठक से पूर्व राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ताओं ने जयंत का स्वागत किया। विधायकों के साथ बैठक के पश्चात राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव में गठबंधन के साथ समर्पित भाव से कार्य करने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि राष्ट्रीय लोकदल का प्रत्येक कार्यकर्ता स्थानीय स्तर पर पूरी जिम्मेदारी के साथ जन संवाद एवं जनहित के कार्य जारी रखें। इसी वर्ष होने वाले स्थानीय निकाय के चुनाव के प्रति सजग रहते हुये अपनी तैयारियां जारी रखें।

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव की समीक्षा के लिए समीक्षा समिति का गठन कर दिया गया है जो जिलों जिलों में भ्रमण करके सूचनाएं एकत्र कर रही है। समीक्षा समिति की बैठक के बाद राजधानी लखनऊ में वृहद स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इस अवसर पर सभी विधायकों ने एकमत से प्रस्ताव पारित किया कि विधानमंडल दल का नेता राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनेंगे।

वही जयंत चौधरी अपनी पार्टी विधायकों के साथ बैठक करने के बाद सीधा विक्रमादित्य मार्ग पर समाजवादी पार्टी के कार्यालय पहुंचे। यहां पर उनकी अखिलेश यादव से करीब 45 मिनट तक वार्ता हुई। जयंत चौधरी ने इस भेंट के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के उत्तर प्रदेश विधानसभा सदस्य बने रहने के फैसले का स्वागत किया। जयंत चौधरी ने कहा कि हम अखिलेश यादव के फैसले का सम्मान करते हैं। उन्होंने अब विधानसभा में रहने का जो फैसला लिया है, उसके दूरगामी परिणाम होंगे।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story