Top Stories

दिल्ली तिहाड़ जेल के 47 अधिकारियों वेतन रोका गया, जानें क्या है मामला

सुजीत गुप्ता
26 Dec 2021 8:20 AM GMT
दिल्ली तिहाड़ जेल के 47 अधिकारियों वेतन रोका गया, जानें क्या है मामला
x

दिल्ली की तिहाड़ जेल गलत वजह से एक बार फिर से सुर्खियों में है। दिल्ली कारागार विभाग ने 47 अधिकारियों का बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन में मिलान नहीं होने के बाद उनका वेतन रोक दिया है। जेल महानिदेशक संदीप गोयल ने इसकी पुष्टि की करते हुए शनिवार को यह जानकारी दी। गोयल ने बताया कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने नवंबर के अंतिम सप्ताह में जेल विभाग में बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन अभियान चलाया था।

एक अधिकारी ने कहा कि जो लोग 2019 के बाद से दिल्ली जेल विभाग में वार्डर और सहायक अधीक्षक रैंक में डीएसएसएसबी द्वारा आयोजित परीक्षाओं के माध्यम से भर्ती हुए थे, उनके बायोमेट्रिक का मिलान भर्ती के समय संरक्षित डेटा के साथ किया गया, अधिकारी ने बताया कि इस कवायद के परिणामस्वरूप, प्रारंभिक बेमेल के 47 मामलों का पता चला है। अधिकारी ने बताया कि डीएसएसएसबी से अंतिम रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अधिकारी ने कहा कि हालांकि, एक तत्काल और अंतरिम उपाय के रूप में इन सभी अधिकारियों के वेतन को रोक दिया गया है और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। बता दें कि, इस घटना के बाद दिल्ली की तिहाड़ जेल में फर्जी कैंडिडेट्स की भर्तियां होने की आशंका जताई जा रही है, जिसमें परीक्षा किसी और ने दी और भर्ती किसी और हुई।

Next Story