Top Stories

स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंके जाने की घटना को संघमित्रा ने बताया राजनीतिक स्टंट

Sanghamitra Maurya reacts to shoe being thrown at Swami Prasad Maurya
x

संघमित्रा मौर्य।

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पर जूता फेंकने की घटना पर उनकी बेटी संघमित्रा मौर्य की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। पढ़िए पूरी खबर..

Swami Prasad Maurya News: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य पिछले दिनों उस वक्त चर्चा में आ गए थे, जब ओबीसी सम्मेलन के दौरान एक शख्स ने उन पर जूता फेंक दिया। आपको बता दें कि सोमवार को सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्या ओबीसी सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे थे। और इसी सम्मेलन में ये घटना हुई। हालांकि इस घटना के बाद आरोपी युवक को उनके समर्थकों ने वहीं पकड़ लिया और जमकर धुलाई कर दी। इस घटना पर उनकी बेटी और बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य की प्रतिक्रिया भी सामने आई है। इस घटना पर संघमित्रा ने कहा कि यह एक राजनीतिक स्टंट था और ऐसी घटना को लेकर कई पुरानी घटनाओं तक का भी जिक्र किया।

बीजेपी सांसद ने कहा कि इस तरह की घटनाएं राजनीतिक स्टंट होती है। एक जनप्रतिनिधि होने के नाते हमें लगा है कि इस हद तक गिरना गलता है। आगे उन्होंने कहा कि किसी पर जूता फेंकना, स्याही फेंकना लोग इसका राजनीतिक स्टंट के रूप में इस्तेमाल करते हैं। ताकि वो ऐसा करके फेमस हो और खुद को स्थापित कर सकेंगे। मैं इस तरह की घटनाओं का विरोध करती हूं। ये कोई नई घटना नहीं है। इस तरह की हरकतें पहले भी होती रही हैं।

संघमित्रा ने याद दिलाई ये घटनाएं

संघमित्रा मौर्य ने इससे पहले हुई घटनाओं को याद दिलाते हुए कहा कि साल 2008 में भी बुश के ऊपर जूता फेंका गया और उसके बाद जूता फेंकने वाला जैदी हीरो बना था और चुनाव लड़ा. 2009 में तत्कालीन गृहमंत्री पी चिदंबरम के ऊपर जूता फेंका गया। वो फेमस हुए, चुनाव लड़े और जीत भी गए। यही नहीं उन्होंने लालकृष्ण आडवाणी का भी जिक्र किया और कहा कि हमारी पार्टी के भीष्म पितामह कहे जाने वाले लालकृष्ण आडवाणी के साथ भी ऐसी घटना हो गई थी, इससे कोई अछूता नही हैं। ऐसे बड़े लोगों को इसलिए चुना जाता है ताकि वो खुद को चमका सकें।

Also Read: Noida News: स्पेयर पार्ट्स बनाने वाली कंपनी में लगी भीषण आग,दो की मौत एक गंभीर

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story