Top Stories

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. कर्ण सिंह के बेटे ने पार्टी से दिया इस्तीफा, साथ ही बताई ये वजह

सुजीत गुप्ता
22 March 2022 11:56 AM GMT
जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ. कर्ण सिंह के बेटे ने पार्टी से दिया इस्तीफा, साथ ही बताई ये वजह
x
वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। इस दौरान विक्रमादित्य ने कांग्रेस पर आरोप भी लगाए।

कांग्रेस को जम्मू-कश्मीर में बड़ा झटका लगा है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ. कर्ण सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर आरोप भी लगाए। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के साथ महत्वपूर्ण मुद्दों पर पार्टी जमीनी हकीकत से दूर है। ट्वीट कर विक्रमादित्य ने कहा कि मैं कांग्रेस से अपना इस्तीफा दे रहा हूं। जम्मू-कश्मीर के महत्वपूर्ण मुद्दों पर मेरी स्थिति जो राष्ट्रीय हितों को दर्शाती है, कांग्रेस पार्टी के साथ मेल नहीं खाती। पार्टी की स्थिति और सोच जमीनी हकीकत से जुदा है।

कांग्रेस में शामिल होने से पूर्व विक्रमादित्य सिंह पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी में सक्रिय रहे हैं। वह पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के टिकट पर ही जम्मू-कश्मीर विधानपरिषद के सदस्य भी बने थे। उनके छोटे भाई अजातशत्रु सिंह प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में गिने जाते हैं। वह भाजपा में शामिल होने से पूर्व नेशनल कांफ्रेंस में थे और वर्ष 1996 में उन्होंने नगरोटा विधानसभा सीट का चुनाव नेशनल कांफ्रेंस के टिकट पर जीता था।

इसी बीच जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीए मीर ने कहा कि- मुझे भी इंटरनेट मीडिया पर ही उनके इस्तीफे का पता चला है। अगर उन्हें इस्तीफा देना है तो यह इस्तीफा मुझे देना चाहिए।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story