Top Stories

नागिन अपने नाग की मौत का बदला लेने के लिए एक शख्स को सात बार डसी, आखिर ये सब हुआ कैसे जानें

सुजीत गुप्ता
17 April 2022 6:46 AM GMT
नागिन अपने नाग की मौत का बदला लेने के लिए एक शख्स को सात बार डसी, आखिर ये सब हुआ कैसे जानें
x

प्रतीकात्मक फोटो

यूपी के रामपुर में हुई एक घटना आपको हैरानी में डाल देगी। क्योंकि कहा जाता है कि अगर नाग और नागिन के जोड़े में से किसी एक को मार दिया जाता है तो दूसरा सांप बदला जरूर लेता है। हालांकि, ऐसा किस्से कहानियों में सुना या फिल्मों में देखा जाता है। असलियत में कभी ये उदाहरण नहीं मिलते लेकिन आज लगता है ये सच साबित हो रहा है। क्योंकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक नागिन अपने नाग का बदला लेने के लिए एक एहसान नाम के शख्स को सात बार डस चुकी है। बड़ी बात है कि सांप के अभी तक के सारे हमलों में एहसान बच गया है लेकिन अब उसे नागिन का खौफ सताने लगा है।

खबरो के मुताबिक, रामपुर की स्वार तहसील के गांव मिर्जापुर का रहने वाला एहसान एक कृषि फार्म पर नौकरी करता है। वहां एक दिन उसने दो नाग प्रजाति के सांप देखे जिनमें एक को मौके पर ही मार दिया। एक सांप बच गया जो अब उसे सात बार डस चुका है। ऐसे में एहसान का दावा है कि ये सांप नागिन है जो बदला लेने के लिए बार बार हमला कर रही है। वहीं एहसान अब लगातार हमले की वजह से खौफ में है।

एहसान का कहना है कि वह इस सांप की वजह से मजदूरी पर नहीं जा रहा है। उसे डर है कि ये फिर उसपर हमला कर नुकसान पहुंचा सकता है। एहसान का कहना है कि वह एक गरीब व्यक्ति है जिसे अपने चार बच्चों का पेट पालना है। एहसान का कहना है कि सांप पर लाठी से वार करते हुए उसे अंदाजा भी नहीं था कि नागिन बदला लेने आएगी।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story