Top Stories

इविवि के छात्रनेता अजय सम्राट 105 दिनों बाद हुए जेल से रिहा, छात्रसंघ भवन गेट का ताला तोड़ शहीद लाल पद्मधर की प्रतिमा पर किया माल्यापर्ण

Student leader Ajay Samrat released from jail after 105 days
x

 इविवि के छात्रनेता अजय सम्राट 105 दिनों बाद हुए जेल से रिहा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रनेता अजय यादव सम्राट को 105 दिनों बाद जेल से रिहाई मिल गई है।

UP News: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400 फीसदी बढ़ी फीस, छात्रसंघ बहाली व कुलपति की अवैध नियुक्ति को लेकर पिछले तीन वर्ष से आंदोलन कर रहे छात्रनेता अजय सम्राट को 105 दिनों का बाद जेल से रिहा कर दिया गया है। जेल से रिहा होने पर बड़ी संख्या में छात्रनेताओं ने जेल गेट पर छात्रनेता का फूल मालाओं के साथ स्वागत किया। छात्रों के हुजूम के साथ कैंपस पहुंचे छात्रनेता ने छात्रसंघ भवन के गेट पर लगा ताला तोड़कर शहीद लाल पद्मधर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। छात्र नेता अजय सम्राट ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति पर कई आरोप लगाए।

छात्रनेता अजय सम्राट ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति ने अपनी शक्तियों का दुरुपयो छात्रों का दमन करने में किया है। एसटीएफ का गठन चार मई 1998 को प्रदेश में खूंखार अपराधियों को पकड़ने के लिए किया गया था न कि लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांगों को लेकर आंदोलन करने वाले छात्रों को गिरफ्तार करने के लिए किया गया था।इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कुलपति ने मुझे एसटीएफ के माध्यम से गिरफ्तार करवाकर यह दिखा दिया कि वह अपनी अवैध नियुक्ति को लेकर छात्रों से कितना भयभीत और डरी हुई हैं।

छात्रनेता अजय यादव ने कहा कि वह कुलपति की नियुक्ति को चुनौती देते हैं। वह आमने सामने बैठकर सवाल जवाब करने के लिए तैयार हैं। अगर चैलेंज हार गया तो आजीवन जेल काटने के लिए तैयार हूं। अजय यादव ने विवि के चीफ प्रॉक्टर को गुंडा बताया।

Also Read: योगी सरकार ने इन संविदा कर्मियों को दिया दीवाली का तोहफा, अब मुफ्त में कर सकेंगे यात्रा

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story