Top Stories

ताजमहल के सड़कों पर दौड़ा करंट, पर्यटकों में मची भगदड़, बाल-बाल बचे लोग

Suddenly electric current started running on the road near Taj Mahal, panic among tourists
x

ताजमहल।

आगरा के ताजमहल के पास सड़के पर कल शाम को अचानक करंट दौड़ने से भगदड़ मच गई। पढ़िए पूरी खबर...

UP News: उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थिल ताजमहल के पूर्वी गेट पर सड़क पर करंट दौड़ने से अफरातफरी मच गई। बीते कल यानी शनिवार को सड़क पर करंट फैलने से लोग काफी डर गए और पर्यटकों में अफरातफरी मच गई। आपको बता दें कि ताजमहल के आस-पास सड़क पर लैंप लगे हैं, जिनमें बिजली कनेक्शन हैं। तार खुले होने के कारण शनिवार शाम करीब छह बजे सड़क में अर्थिंग आ गई। जिससे करंट सड़क पर दौड़ने लगा।

आगरा के शिल्पग्राम से ताजमहल के पूर्वी गेट तक सड़क के दोनों ओर पत्थर के पांच-पांच फीट ऊंचे लैंप लगे हुए हैं। जो रात में रोशन होते हैं। इनके लिए भूमिगत बिजली कनेक्शन हैं। क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि तार खुले पड़े रहते हैं। एडीए कर्मियों की मिलीभगत से खुले तारों से रात में बिजली चोरी होती है। शनिवार शाम सूर्यास्त के समय पर्यटक ताजमहल देख कर लौट रहे थे।

शिल्पग्राम के पास एक होटल के सामने बिजली के खुले तारों की वजह से बारिश के बाद सड़क पर करंट फैल गया। पर्यटकों में अफरातफरी मच गई। गनीमत रही कोई हादसा नहीं हुआ। क्षेत्रीय दुकानदार का कहना है कि जी-20 प्रतिनिधि भी ताज का दीदार करने के लिए आगरा आ सकते हैं, ऐसे में बिजली के खुले तारों से कोई दुर्घटना हो सकती है। वहीं, इस संबंध में एसडीएम ताज सुरक्षा अभय सिंह ने कहा कि मामला उनकी जानकारी में नहीं है। बिजली के खुले तारों की जांच कराई जाएगी। संबंधित विभाग से रिपोर्ट मांगी जाएगी।

Also Read: शहरुख खान की फिल्म जवान को लेकर यूपी पुलिस ने दिया खास मैसेज, जानें यूपी पुलिस का मैसैज

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story