Top Stories

सुपरस्टार रजनीकांत ने अयोध्या में किए रामलला के किए दर्शन, बोले-बहुत भाग्यशाली हूं

Superstar Rajinikanth visited Ramlala in Ayodhya
x

रजनीकांत ने अयोध्या में रामलला के किए दर्शन।

दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर यूपी आए हैं। पढ़िए पूरी खबर..

UP News: दक्षिण भारत से लेकर पूरे भारत में अपनी एक्टिंग के दम पर एक अलग पहचान बनाने वाले सुपरस्टार रजनीकांत अपनी तीन दिवसीय यात्रा पर यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे तो उन्होंने अपने नाम के आगे एक और सुनहरा संदर्भ जोड़ दिया। इस दौरान रजनीकांत दक्षिण भारत के ऐसे पहले सुपरस्टार बन गए जो महज दर्शन करने के लिए अयोध्या पहुंचे। उन्होंने अयोध्या पहुंचकर रविवार को हनुमानगढ़ी के साथ श्री राम जन्मभूमि मंदिर में जाकर दर्शन और विधिविधान से पूजन किया। साथ ही राम जन्मभूमि परिसर में बन रहे भव्य राम मंदिर भी देखा। इसीलिए दर्शन करने के बाद निकलते ही उन्होंने बोल दिया बहुत भाग्यशाली हूं जो प्रेरणा थी वह पूरी हुई।

रजनीकांत की अयोध्या की धार्मिक यात्रा के बहुत बड़े मायने हैं। अयोध्या उत्तर भारत की आध्यात्मिक और संस्कृत राजधानी मानी जाती है। जिन भगवान श्री राम के मंदिर में रजनीकांत ने माथा टेका उन्हीं मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम ने उत्तर से दक्षिण जाकर रामेश्वरम में शिव का स्थापना किया था और पूजन किया था। इसीलिए अयोध्या के संतों का मानना है कि रजनीकांत की यात्रा से उत्तर और दक्षिण भारत के लोगों में आपसी मैत्री भाव प्रगाढ़ होगा। सामाजिक, समरसता, राष्ट्रीय एकता और सद्भावना के लिए पूरे भारत को एक सूत्र में जोड़ने के लिए रजनीकांत की यात्रा एक मजबूत सेतु का भी निर्माण करेगी।

वहीं रजनीकांत के अयोध्या दौरे को लेकर बीजेपी के पूर्व सांसद रामविलास दास वेदांती ने कहा कि देखिए अयोध्या उत्तर भारत की आध्यात्मिक राजधानी है सांस्कृतिक राजधानी है। भगवान राम ने त्रेता में उत्तर से दक्षिण जाकर के दक्षिण में रामेश्वरम के शिव की स्थापना किया था और तब से दक्षिण भारत के लोग अयोध्या नगरी में आते थे। मुझे आज बड़ी प्रसन्नता हुई कि रजनीकांत जी दक्षिण भारत से उत्तर भारत में अयोध्या में रामलला का दर्शन करने के लिए आ रहे हैं।

Also Read: स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बेटी संघमित्रा मौर्य का पलटवार, बोली-आस्था को ठेस पहुंचाना हमारा अधिकार नहीं


उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story