Top Stories

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बेटी संघमित्रा मौर्य का पलटवार, बोली-आस्था को ठेस पहुंचाना हमारा अधिकार नहीं

Swami Prasad Maurya daughter Sanghamitra Maurya counterattack on controversial statements
x

स्वामी प्रसाद के बयानों पर बेटी संंघमित्रा मौर्य का पलटवार।

रामचरितमानस विवाद पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या की सांसद बेटी संघमित्रा मौर्य ने पलटवार किया हैष पढ़िए पूरी खबर..

UP Politics: उत्तर प्रदेश में विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाले समाजवादी नेता स्वामी प्रसाद मौर्या की बेटी और भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने अपने पिता और समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि किसी को भी ऐसे बयान नहीं देने चाहिए जिससे किसी की आस्था को ठेस पहुंचे।

आस्था को ठेस पहुंचाना हमारा अधिकार नहीं-संघमित्रा मौर्य

एक मीडिया से बातचीत करने के दौरान उन्होंने कहा कि आस्था को ठेस पहुंचाने का अधिकार किसी को नहीं है। रामचरितमानस विवाद पर विवाद उत्पन्न हो ये हम नहीं चाहते। हर किसी की अपनी आस्था है। कौन कहां पर किस रूप किस चीज में आस्था रख रहा है और किसी की आस्था को ठेस पहुंचाना, ये हमारा या किसी का भी अधिकार नहीं है। हर कोई अपने श्रद्धानुसार आस्था रख भी सकता है और नास्तिक भी हो सकता है।

स्वामी की बीजेपी में होगी वापसी?

इससे पहले संघमित्रा मौर्य ने पिता के बीजेपी वापसी के सवाल पर भी टिप्पणी की थी। तब उन्होंने कहा था कि मैं चाहती हूँ कि हमारे बीच की राजनीतिक दूरियां खत्म हों। अगर पार्टी निर्देश दे तो उन्हें वापिस लाने की कोशिश करूंगी, मेरी वजह से पिता को कटाक्ष सुनने पड़ते हैं और पिता की वजह से मुझे सुनने पड़ते हैं। हमारे बीच दूरी क्यों हो?"

आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने साल 2022 में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले योगी आदित्यनाथ सरकार का साथ छोड़कर सपा का दामन पकड़ लिया था। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि बीजेपी ने सभी वर्गों के साथ अन्याय किया है। वह साल 2022 के विधान सभा चुनाव में बीजेपी के सुरेंद्र कुमार कुशवाहा के खिलाफ फाजिलनगर से चुनाव हार गए थे।

Also Read: घोसी उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार दारा सिंह चौहान पर विरोधियों ने फेंकी स्याही

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story