Top Stories

डाक टिकट को लेकर केन्द्र सरकार पर हमला बोले स्वामी प्रसाद मौर्य, बोले- हजारों साल पीछे.....

Swami Prasad Maurya targeted the central government regarding postal stamps.
x

डाक टिकट को लेकर केन्द्र सरकार पर हमला बोले स्वामी प्रसाद मौर्य

समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर से केन्द्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

UP News: समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर से केन्द्र सरकार पर हमला बोला है। स्वामी प्रसाद मौर्या ने इस बार बीजेपी सरकार पर एक डाक टिकट को लेकर हमला बोला है। स्वामी प्रसाद मौर्य ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट करते हुए सरकार को घेरा। उन्होंने पोस्ट में लिखा कि बीजेपी सरकार ने करोड़ों नौजवानों को बेरोजगार बना दिया। आज ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट नौजवान सरकारी नौकरी के अभाव में अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए लोहारी, कोहारी, राजगिरी, बाल बनाने, कपड़ा धोने और डलिया आदि बनाने जैसे काम करने के लिए मजबूर हुए हैं।

डाक टिकट को लेकर बोले हमला

स्वामी प्रसाद मौर्य ने आगे कहा कि सरकार इन्हें सरकारी नौकरी देने के बजाय अपने पुश्तैनी धंधे की ओर भेजने की नापाक कोशिश कर रही है। एक ओर हम चंद्रमा और सूर्य पर जाने की तैयारी कर रहें हैं, दूसरी ओर देश के नौजवानों को हजारों साल पीछे धकेलने का काम कर रहे हैं। अच्छा होता सरकार इन्हें सरकारी नौकरी देकर इनके बेहतर जीवन का रास्ता प्रशस्त करती लेकिन खेद है। पुश्तैनी पेशे की झलकियों का डाक टिकट जारी कर देश के नौजवानों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़े वर्ग की जातियों का मजाक उड़ाया गया है।

कुछ दिन पहले दिए थे विवादित बयान

आपको बता दें कि स्वामी प्रसाद मौर्य हाल के दिनों में अपने विवादित बयानों की वजह चर्चा में रहे हैं। कुछ दिनों पहले ही हरदोई में उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा था कि हिंदू एक फारसी शब्द है, जिसका मतलब होता है चोर, नीच। हम जिसको हिंदू धर्म मानते हैं वो धर्म है ही नहीं। ये धर्म कैसे हो सकता है। अगर हिंदू धर्म होता तो सभी को बराबरी का दर्जा मिलता। हिंदू राष्ट्र की मांग भी संविधान विरोधी और ऐसा करने वाले देशद्रोही हैं।

Also Read: UP Weather: यूपी में मौसम हुआ सुहाना, कई जिलों में आज बारिश के आसार, जानें मौसम का हाल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story