Top Stories

T20 World Cup 2024 : भारत और ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद कैसा है प्वॉइंट्स टेबल का हाल, जानें नंबर-1 पर किसका राज

Special Coverage Desk Editor
21 Jun 2024 6:48 AM GMT
T20 World Cup 2024 : भारत और ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद कैसा है प्वॉइंट्स टेबल का हाल, जानें नंबर-1 पर किसका राज
x
T20 World Cup 2024 : भारत और ऑस्ट्रेलिया ने सुपर-8 में एक-एक मैच जीत लिया है. आइए जानते हैं कि दोनों में से कौन सी टीम अंक तालिका में किस स्थान पर काबिज है

T20 World Cup 2024 : टी-20 वर्ल्ड कप 2024 पूरे रोमांच के साथ आगे बढ़ रहा है. सुपर-8 में एस से बढ़कर एक मैच खेले जा रहे हैं. टीम इंडिया ने सुपर-8 में अपनी शानदार शुरुआत की और गुरुवार को अफगानिस्तान को मात दी. वहीं, इसी ग्रुप में शामिल ऑस्ट्रेलिया की टीम ने DLS मैथड से बांग्लादेश को हरा दिया है. आइए आपको बताते हैं कि इन दोनों मुकाबलों के बाद टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में प्वॉइंट्स टेबल का क्या हाल है...

प्वॉइंट्स टेबल में कौन कर रहा है राज

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 के मुकाबले खेले जा रहे हैं. ग्रुप-1 में शामिल चारों टीमें 1-1 मैच खेल चुकी हैं, जिसमें भारत और ऑस्ट्रेलिया ने अपने खाते में जीत दर्ज की है. जबकि अफगानिस्तान और बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा है.

दरअसल, गुरुवार को भारत ने अफगानिस्तान के खिलाफ 47 रन से जीत हासिल की और प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 स्थान हासिल कर लिया था. लेकिन, शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की और पहले नंबर पर पहुंच गई. कहने को तो ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों के पास ही 2-2 अंक हैं, लेकिन कंगारू टीम का नेट रन रेट भारत से बेहतर है. इसलिए वह पहले नंबर पर है.

भारत - ऑस्ट्रेलिया के बीच कब है मैच?

भारत, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया चारों टीमें टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप-1 का हिस्सा हैं. सुपर-8 में सभी टीमों को 3-3 मैच खेलने हैं, जिसमें से चारों ने ही 1-1 मैच खेल लिए हैं. अब टीम इंडिया की बात करें, तो भारत अपना अगला मैच बांग्लादेश के साथ 22 जून को खेलेगी. वहीं, कड़ी टक्कर होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच. विजयरथ पर सवार दोनों टीमें 24 जून को आमने-सामने आएंगी.

भारत ने अफगानिस्तान को हरा दिया है और अब बांग्लादेश के साथ होने वाले मैच में भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी लग रहा है. ऐसे में सभी क्रिकेट फैंस 24 जून को भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच का इंतजार कर रहे हैं. जहां, रोहित एंड कंपनी वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल का बदला लेकर जीत दर्ज करना चाहेगी.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story