Top Stories

राजस्थान की राजधानी जयपुर में मंदिर के पुजारी की हत्या, हाथ पैर बंधा हुआ मिला शव

Shiv Kumar Mishra
27 Jan 2021 1:11 PM GMT
राजस्थान की राजधानी जयपुर में मंदिर के पुजारी की हत्या, हाथ पैर बंधा हुआ मिला शव
x

जयपुर में गणतंत्र दिवस के दिन मंदिर में पुजारी की सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है. घटना सोडाला थाना इलाके स्थित राकड़ी की है, जहां पर मेहरओ के मंदिर में पुजारी का हाथ पैर बंधा हुआ शव मिला. सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और इस मामले की जांच शुरू की.

पुलिस का कहना है कि राकड़ी क्षेत्र में मेहराओं का बेहद प्राचीन मंदिर स्थित है. मंदिर में रहने वाले गिर्राज मेहरा पूजा पाठ करने के साथ ही मंदिर की पिछले करीब 15 सालों से देखभाल कर रहे थे. देर रात किसी ने गिर्राज के हाथ-पैर और मुंह बांधकर बुरी तरह से मारपीट कर हत्या कर दी. मंगलवार सवेरे जब मंदिर का गेट नहीं खुला तो स्थानीय लोगों ने उनके बेटे को बुलाया जिसके बाद वारदात का पता चला.

पुलिस ने बताया कि मंदिर में संघर्ष के निशान भी हैं. साथ ही कुछ कमरों के ताले तोड़ने का प्रयास भी किया गया है. संभव है कि रंजिश के चलते हत्या की गई है और उसे लूट के लिए हत्या करने की शक्ल देने का प्रयास किया गया हो. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है. वहीं, सीसीटीवी फुटेज और अन्य माध्यमों से पुलिस सबूत जमा करने की कोशिश कर रही है.

इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है. डीसीपी साउथ हरेंद्र महावर ने कहा कि इस घटनाक्रम के खुलासे के लिए पांच अलग-अलग टीमें गठित कर दी हैं. जो सभी तरह के काम एक साथ करेंगी. जिनमें सीसीटीवी की फुटेज को चेक करना. संदिग्ध लोगों से पूछताछ करना और साइबर तकनीक का इस्तेमाल कर अपराधियों का पता करना शामिल है. जल्द ही इस केस को सुलझा लिया जाएगा.

Next Story