Top Stories

Terrorist Attack in Russia:रूस के Dagestan में बड़ा आतंकी हमला, 7 अधिकारियों की मौत और 25 अन्य घायल

Special Coverage Desk Editor
24 Jun 2024 7:21 AM GMT
Terrorist Attack in Russia:रूस के Dagestan में बड़ा आतंकी हमला, 7 अधिकारियों की मौत और 25 अन्य घायल
x
Terrorist Attack in Russia: रूस आतंकी हमलों से दहल गया है. रूस के दो बड़े जगहों पर आतंकी हमले हुए हैं, जिसमें अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 9 लोगों की मौत हो गई है और 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.

Terrorist Attack in Russia: रूस आतंकी हमलों से दहल गया है. रूस के दो बड़े जगहों पर आतंकी हमले हुए हैं, जिसमें अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 9 लोगों की मौत हो गई है और 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं. यह आतंकी हमला रूस के डर्बेट और माखचकाला में हुआ, जहां आतंकियों ने चर्च, प्रार्थना स्थल और पुलिस स्टेशनों को निशाना बनाया. इस घटना को लेकर सुरक्षा जांच एजेंसी ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

मारे गए सात अधिकारी

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक, मारे गए लोगों में सात अधिकारी, एक पादरी और एक चर्च सुरक्षा गार्ड शामिल हैं. वहीं, इस घटना में चार आतंकियों के मारे जाने की खबर है. दागेस्तान पब्लिक मॉनिटरिंग कमीशन के अध्यक्ष शमील खादुलेव ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि डर्बेट के चर्च में फादर निकोले की हत्या कर दी गई है. आतंकियों ने उनका गला रेत दिया. उन्होंने यह भी कहा कि एक सुरक्षाकर्मी की भी हत्या कर दी गयी है. दागेस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्रालय के अनुसार, मारे गए अधिकारियों में से एक पुलिस विभाग के चीफ मावलुदीन खिदिरानबिएव थे.

रूसी गार्ड ने संभाला मोर्चा

दागेस्तान गणराज्य के प्रमुख सर्गेई मेलिकोव ने एक बयान जारी कर कहा कि अज्ञात व्यक्तियों ने सामाजिक स्थिति को अस्थिर करने का प्रयास किया है. आतंकियों की पहचान की जा रही है. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. उन्होंने आगे कहा कि आतंकी यहां डर फैलाने आए थे. इस घटना को रूसी नेशनल गार्ड ने संभाला है. आपको बता दें कि जिस जगह पर हमला हुआ वह दागिस्तान के डर्बेट शहर में स्थित है. यह इलाका मुस्लिम बहुल उत्तरी काकेशस है, जहां बड़ी संख्या में प्राचीन यहूदी समुदाय के लोग रहते हैं.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story