लाइफ स्टाइल

द कश्मीर फाइल्स' ने बढ़ाई 'बच्चन पांडे' की मुसीबतें

सुजीत गुप्ता
18 March 2022 12:59 PM GMT
द कश्मीर फाइल्स ने बढ़ाई बच्चन पांडे की मुसीबतें
x

अक्षय कुमार की 'बच्चन पांडे' लंबे इंतजार के बाद आज रिलीज हो गई है। अक्षय की पिछली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं ऐसे में उन्हें बच्चन पांडे से काफी उम्मीदें हैं। हालांकि फिल्म के लिए रास्ता इतना आसान नहीं है क्योंकि इस वक्त सिनेमाघरों में 'द कश्मीर फाइल्स' ने तहलका मचा रखा है।

इस शुक्रवार रिलीज हुई 'बच्चन पांडे' को 'द कश्मीर फाइल्स' से कड़ी टक्कर मिल सकती है। विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी यह फिल्म लोगों को काफी पसंद आ रही है। फिल्म ने अभी तक 98.30 करोड़ का कारोबार किया है, जो अपने आप में चौंका देने वाला है। इस फिल्म के जबरदस्त क्रेज को देखते हुए बच्चन पांडे के स्क्रीन काउंट को भी घटा दिया गया है।

अक्षय कुमार की फिल्म पहले 2500 पर्दे पर रिलीज होने जा रही थी। वहीं, अब इसे 2000 स्क्रीन्स पर ही रिलीज किया गया है। माना जा रहा है कि पर्दों की संख्या कम होने की वजह से फिल्म के पहले दिन की कमाई पर बड़ा असर पड़ सकता है। फिल्म अगर पहले दिन 15 करोड़ से अधिक का बिजनेस करती है तो इसे एक अच्छी शुरुआत कहा जा सकता है।

शहरों में एडवांस बुकिंग के आंकड़े

मुंबई में 'बच्चन पांडे' की धीमी शुरुआत होती हुई दिख रही है। अंग्रेजी वेबसाइट Koimoi के मुताबिक 10 से 15 फीसदी की एडवांस बुकिंग हुई है और सीटें तेजी से भर रही हैं। ज्यादातर शाम के शोज हैं। जबकि 'द कश्मीर फाइल्स' की एडवांस बुकिंग 70 से 75 फीसदी फुल हैं।

दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यहां भी अक्षय की फिल्म ने 10 फीसदी की एडवांस बुकिंग ली है। मुंबई की अपेक्षा दिल्ली में 'द कश्मीर फाइल्स' की रफ्तार धीमी पड़ी और 60-65 फीसदी शोज की एडवांस बुकिंग हो चुकी है।

'बच्चन पांडे' को बंगलुरू में बहुत फायदा पहुंचता नहीं दिख रहा है। वहीं 'द कश्मीर फाइल्स' के 60 फीसदी टिकट एडवांस में बुक हैं।

अहमदाबाद भी 'बच्चन पांडे' का दूसरे शहरों जैसा रिस्पॉन्स है और 10-15 प्रतिशत टिकट एडवांस में बुक किए गए। 'द कश्मीर फाइल्स' के शोज यहां 95 फीसदी तक पहले ही बुक हैं।

चेन्नई में 'बच्चन पांडे' को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है और 25-30 फीसदी टिकटों की एडवांस बुकिंग है।

ये शुरुआती आंकड़े हैं। बच्चन पांडे बॉक्स ऑफिस पर कितना कमाल कर पाती है यह तो कल पता चल जाएगा।

Next Story